होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में इस खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री, सिराज का कट सकता है पत्ता

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग में बदलाव देखने को मिल सकता है। मोहम्मद सिराज का कानपुर टेस्ट से पत्ता कट सकता है।
01:25 PM Sep 23, 2024 IST | Vishal Pundir
team india
Advertisement

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट मैच को लेकर बीसीसीआई बीते दिन ही टीम इंडिया के 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर चुकी है। भारतीय टीम के स्क्वाड में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा एक बदलाव कर सकते हैं। कानपुर टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से मोहम्मद सिराज का पत्ता कट सकता है, तो वहीं एक धाकड़ गेंदबाज को मौका मिल सकता है।

Advertisement

सिराज की जगह कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका

चेन्नई टेस्ट मैच में मोहम्म सिराज का प्रदर्शन ठीकठाक रहा था। इस मैच में सिराज महज 2 विकेट लेने में ही कामयाब हो पाए थे। ये दोनों विकेट सिराज ने पहली पारी में हासिल किए थे, जबकि दूसरी पारी में उनका खाता नहीं खुला था। वहीं दूसरी तरफ कानपुर में स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है और इस मैदान पर तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पिन गेंदबाजों ने ज्यादा विकेट चटकाए हैं। जिसको देकते हुए मोहम्मद सिराज का पत्ता कट सकता है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कानपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया की क्यों बढ़ी चिंता? सामने आई बड़ी वजह

Advertisement

कुलदीप यादव की हो सकती है एंट्री

दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को कप्तान रोहित शर्मा मौका दे सकते हैं। पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी को खेलते हुए देखा गया था, तो वहीं अब कानपुर टेस्ट में कुलदीप यादव की भी एंट्री हो सकती है। घर पर कुलदीप ने 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 35 विकेट अपने नाम किए हैं।

कानपुर स्टेडियम के आंकड़े

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में अभी तक 32 मैच खेले गए हैं। जिसमें स्पिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला है। जहां एक तरफ एस मैदान पर तेज गेंदबाजों ने 260 विकेट चटकाए हैं तो वहीं स्पिनर्स ने इस मैदान पर 346 हासिल किए हैं। जिसके चलते कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है।

ये भी पढ़ें:- SL vs NZ: श्रीलंका ने किया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को हराकर WTC का बदला समीकरण

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BAN
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो