whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: WTC फाइनल पर भारत की नजरें, कानपुर टेस्ट जीतकर होगा तगड़ा फायदा

India vs Bangladesh 2nd Test: भारतीय टीम कानपुर टेस्ट को जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति को और ज्यादा मजबूत करना चाहेगी। डब्ल्यूटीसी फाइनल की राह कानपुर टेस्ट जीतने के बाद भारत के लिए थोड़ी आसान हो जाएगी।
10:04 AM Oct 01, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  wtc फाइनल पर भारत की नजरें  कानपुर टेस्ट जीतकर होगा तगड़ा फायदा
IND vs BAN

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कानपुर में खेला जा रहा है। पहला मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। जिसके बाद अब भारत कानपुर टेस्ट को जीतकर बांग्लादेश का सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ करना चाहेगा। इस मैच को टीम इंडिया हर हाल में जीतना चाहेगी, क्योंकि ये मैच जीतकर भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति को और ज्यादा मजबूत करना चाहेगी। दूसरी तरफ डब्ल्यूटीसी फाइनल प्वाइंट टेबल में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड को हराकर अब तीसरे स्थान पर पहुंच चुकी है। वहीं इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की हालत काफी खराब दिख रही है।

Advertisement

कानपुर टेस्ट जीतकर फाइनल की राह होगी आसान

कानपुर टेस्ट के बाद भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 8 मैच और खेलने होंगे। जिसमें से तीन टेस्ट घर पर न्यूजीलैंड के साथ खेलने हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में जाकर भारत को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 5 टेस्ट मैच खेलने हैं जो काफी अहम होंगे।

ये भी पढ़ें;- पाक‍िस्‍तान के कप्‍तान की लाइव बेइज्‍जती! पत्रकार ने कैमरे के सामने ‘लताड़ा’, देखें VIDEO

Advertisement

अगर टीम इंडिया कानपुर टेस्ट जीत जाती है तो उसके लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल की राह और आसान हो जाएगी। जिसके बाद भारत को 8 में से 4 मैच जीतने होंगे। जिसके बाद भारतीय टीम खुद के दम पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी, उसको किसी दूसरी टीम की हार जीत पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

Advertisement

यदि भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में चल रहा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया तो भारत के लिए थोड़ी सी दिक्कत होगी, उसके बाद रोहित एंड कंपनी को आगे 8 में से 5 मैच जीतने होगे। क्योंकि अगर मैच ड्रॉ होता है तो फिर भारत और बांग्लादेश को 4-4 अंक मिलेंगे, लेकिन अगर भारत मैच जीत जाता है तो फिर उसको पूरे 12 अंक मिलेंगे।

ऐसे में टीम इंडिया हर हाल में कानपुर टेस्ट को जीतकर 12 अंक हासिल करना चाहेगी। जिससे डब्ल्यूटीसी में टीम इंडिया का पहला स्थान ओर ज्यादा मजबूत हो जाएगा। भारत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर है, वहीं श्रीलंका तीसरे पर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें;- IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में भारत की जीत पक्की! अब करना होगा ये काम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो