whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: संजू सैमसन ने खोला 5 छक्कों का राज, ऐसे की थी प्लानिंग

India vs Bangladesh 3rd T20I Sanju Samson: भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में खेले गए तीसरे मैच में संजू सैमसन का धमाका देखने को मिला। इस मैच में संजू ने एक ओवर में लगातार 5 छक्के लगाए थे। मैच के बाद संजू ने 5 छक्के लगाने का राज खोला।
10:29 AM Oct 13, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  संजू सैमसन ने खोला 5 छक्कों का राज  ऐसे की थी प्लानिंग
Sanju Samson

India vs Bangladesh 3rd T20I Sanju Samson: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 12 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में संजू सैमसन का तूफानी अंदाज देखने को मिला। संजू ने तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। इतना ही नहीं संजू ने एक ओवर में पांच लगातार छक्के जड़े थे। वहीं मैच के बाद संजू ने पांच छक्के लगाने का राज खोलते हुए पूरी प्लानिंग बताई।

Advertisement

संजू कब से कर रहे थे 5 छक्के लगाने की प्लानिंग

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों में संजू सैमसन का बल्ला खामोश रहा था। दूसरे मैच में जल्दी आउट होने के बाद संजू को काफी ट्रोल किया जा रहा था, लेकिन अपनी एक धमाकेदार पारी से संजू ने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। तीसरे मैच में संजू ने रिशद हुसैन के एक ओवर में पांच लगातार छक्के जड़े। वहीं मैच के बाद बोलते हुए संजू ने बताया कि, वे पिछले एक साल से एक ओवर में पांच छक्के लगाने की कोशिश कर रहे थे। जो बांग्लादेश के खिलाफ हो गया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ रवि बिश्नोई का नाम, बुमराह-कुलदीप को पछाड़ ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

Advertisement

संजू ने लगाया शानदार शतक

तीसरे टी20 मैच में संजू सैमसन ने अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया। इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए महज 47 गेंदों पर 111 रनों की पारी खेली थी। जिसमें 11 चौके और 8 छक्के शामिल थे। इसके अलावा संजू के नाम एक खास उपलब्धि भी दर्ज हो गई है। संजू अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

भारत ने 3-0 से जीती सीरीज

टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज के बाद टी20 सीरीज में भी बांग्लादेश का सूपड़ा साफ किया है। टी20 सीरीज को सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने 3-0 से अपने नाम किया। तीसरे टी20 मैच कों टीम इंडिया ने 133 रन से अपने नाम किया था। संजू सैमसन को शानदार प्रदर्शन करने के चलते प्लेयप ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा हार्दिक पांड्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup For Blind के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों पर ‘मेहरबान’ सेलेक्टर्स

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो