whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

परिजन के निधन के बावजूद ड्यूटी पर पहुंचा क्रिकेटर, इमोशनल पोस्ट में लिखा- न आता तो इतिहास...

India vs Bangladesh Chennai Test: चेन्नई में टीम इंडिया के बांग्लादेश को हराने पर पूरा देश खुशी से झूम उठा। हालांकि एक भारतीय क्रिकेटर ऐसा भी है, जो खुश होने के साथ-साथ अपनी दादी को लेकर दुखी भी था।
11:04 AM Sep 23, 2024 IST | Mohan Kumar
परिजन के निधन के बावजूद ड्यूटी पर पहुंचा क्रिकेटर  इमोशनल पोस्ट में लिखा  न आता तो इतिहास
abhinav mukund

India vs Bangladesh Chennai Test: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेला गया पहला टेस्ट भारतीय क्रिकेट अभिनव मुकंद के दिल के हमेशा करीब रहेगा। उन्होंने इस मैच के जरिए टॉक शो होस्ट के रूप में अपनी नई शुरुआत की। हालांकि उनके लिए यह सब आसान नहीं था, क्योंकि उन्होंने इस नई भूमिका से कुछ समय पहले ही अपनी दादी को खो दिया। लेकिन उन्होंने बड़ा दिल दिखाते हुए दादी के निधन के कुछ समय बाद ही अपनी ड्यूटी जॉइन कर ली। उनके साथ यहां पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल, सबा करीम और बांग्लादेश के पूर्व बल्लेबाज तमीम इकबाल भी शामिल थे। उन्होंने टीम इंडिया की बांग्लादेश पर जीत के बाद इस बात का खुलासा किया है।

Advertisement

भारत क्रिकेटर ने बताया कि पहली बार क्रिकेट शो के एंकर की भूमिका निभाने से ठीक एक दिन पहले उनकी दादी के निधन से उनका परिवार हिल गया था। 'इंस्टाग्राम' पर एक लंबी पोस्ट शेयर करते हुए मुकुंद ने कहा कि वह शुरुआत में घबराए हुए थे, लेकिन आखिरकार चेपॉक में उन्हें घरेलू जैसा महसूस हुआ, जहां उन्होंने रविचंद्रन अश्विन का अद्भुत प्रदर्शन देखा।

Advertisement

विरोधी टीमों के लिए ‘टेंशन’ बनी भारतीय जोड़ी, दर्ज हैं 1323 विकेट और 10 हजार से ज्यादा रन

मुझे चेपॉक में घर जैसा महसूस हुआ- मुकुंद

Advertisement

उन्होंने कहा, 'मेरी दादी के निधन के 24 घंटे से भी कम समय में मुझे पहली बार एक एंकर के रूप में काम करना पड़ा। क्रिकेटर से क्रिकेट स्पेशलिस्ट और अब शो की मेजबानी करने तक मैं घबरा गया था। लेकिन शुक्र है कि मुझे चेपॉक में घर जैसा महसूस हुआ और मैं आगे बढ़ने में कामयाब रहा। इन 4 दिनों के दौरान अश्विन को नई ऊंचाइयों को छूते और दिवंगत शेन वार्न के टेस्ट में फाइव विकेट हॉल के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए देखा।'


अश्विन ने की शेन वॉर्न की बराबरी

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में अपना 37वां फाइव विकेट हॉल का कारनामा किया। अश्विन ने बांग्लादेश की दूसरी पारी में 88 रन देकर छह विकेट झटके। उन्होंने इसके साथ महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न के रिकॉर्ड की बराबरी की। टेस्ट में सबसे ज्यादा फाइव विकेट हॉल का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम है, जिन्होंने टेस्ट में 67 बार यह रिकॉर्ड बनाया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: चेन्नई में रविंद्र जडेजा ने गेंद-बल्ले से किया बड़ा काम, इस मामले में निकल गए सबसे आगे

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो