होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: भारत के खिलाफ शाकिब अल हसन दूसरा टेस्ट खेलेंगे या नहीं? हेड कोच ने दिया बड़ा अपडेट

India vs Bangladesh Kanpur Test: चेन्नई में खेले गए पहले मैच के दौरान शाकिब अल हसन को जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उंगली में चोट लग गई थी, जिसके बाद उनके दूसरे टेस्ट में खेलने पर सवालिया निशान उठ रहे हैं।
06:15 PM Sep 25, 2024 IST | Mohan Kumar
Shakib Al Hasan
Advertisement

Shakib Al Hasan Injury: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट कानपुर में शुक्रवार से शुरू होगा। बांग्लादेश के हेड कोच चंडिका हाथुरुसिंघे ने इस टेस्ट के लिए टीम के सबसे अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की उपलब्धता पर एक बड़ा अपडेट दिया है। शाकिब को चेन्नई टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लग गई थी, जिसके बाद उनका बतौर गेंदबाज काफी कम इस्तेमाल किया गया था। कोच ने शाकिब की फिटनेस संबंधी चिंताओं को दरकिनार किया है और कहा है कि वो दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे।

Advertisement

बुमराह की गेंद पर चोटिल हो गए थे शाकिब

शाकिब को चेन्नई टेस्ट में बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई थी। उन्हें यहां भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की एक तेज गेंद लगी। इसके बाद अनुभवी ऑलराउंडर को दोनों पारियों में लंबे समय तक गेंदबाजी से दूर रखा गया, लेकिन फिर भी उन्होंने पूरे मैच में 21 ओवर बॉलिंग की। शाकिब को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) चयन पैनल के सदस्य हन्नान सरकार ने पहले दावा किया था कि टीम मैनेजमेंट कानपुर में ट्रेनिंग सेशन के बाद शाकिब की उपलब्धता पर आखिरी फैसला करेगा।

86 चौके और सात छक्के… 18 साल की उम्र में जड़ दिए 498 रन; कौन है रिकॉर्डतोड़ पारी खेलने वाला ‘नया सचिन’?

Advertisement

हेड कोच ने की शाकिब की तारीफ

हथुरुसिंघे ने कानपुर में टीम के पहले ट्रेनिंग सेशन के बाद कहा, 'फिलहाल मैंने अपने फिजियो या किसी से भी बात नहीं की है। वह अभी भी सिलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं।' कोच ने दूसरी पारी में भारतीय अटैक के सामने शानदार बैटिंग करने के लिए शाकिब की जमकर तारीफ की। शाकिब ने दूसरी पारी में 56 गेंदों का सामना करके 25 रन बनाए। शाकिब पहली पारी में 64 गेंदों पर 32 रन बनाकर टीम के हाईस्ट-स्कोरर थे।

काफी समय से शांत है शाकिब का बल्ला

हालांकि पिछले कुछ समय से शाकिब का बल्ला कुछ खास नहीं चल रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी बल्ले के कुछ खास नहीं किया, जहां टीम ने ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी। शाकिब यहां तीन पारियों में केवल 15, 2 और 21 रन ही बना सके थे। हालांकि हाथुरुसिंघे ने कहा कि वह शाकिब फॉर्म को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं।

ये भी पढ़ें;- AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया की हार में मिचेल स्टार्क का हाथ! फिर भी बना दिया खास रिकॉर्ड

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANindia vs bangladeshshakib al hasan
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो