IND vs BAN: केएल राहुल, अक्षर पटेल बाहर...दिग्गज ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को दी जगह

India vs Bangladesh Team India Playing XI: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। कई दिग्गज पहले टेस्ट के लिए अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन चुन रहे हैं। इस बीच एक दिग्गज की पसंद ने चौंका दिया है।

featuredImage
Team India

Advertisement

Advertisement

India vs Bangladesh Team India Playing XI: टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के तहत 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। इसका पहला मुकाबला एम ए चिदंबरम, चेन्नई में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में यश दयाल और आकाशदीप जैसे युवा खिलाड़ी को जगह दी गई है।

जहां एक ओर टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर WTC फाइनल के लिए आगे बढ़ेगी, तो वहीं बांग्लादेश के भी हौसले बुलंद हैं क्योंकि उसने हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर में शिकस्त दी है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है। पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, इसे लेकर जद्दोजहद शुरू हो गई है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ क्रिकेटर रहे ब्रैड हॉग ने इस टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। खास बात यह है कि उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन से केएल राहुल और धाकड़ ऑलरांउडर अक्षर पटेल को बाहर किया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी टीम 

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- मेरी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग पेयर होंगे। नंबर 3 पर शुभमन गिल, नंबर 4 पर विराट कोहली और लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन के लिए नंबर 5 पर रवींद्र जडेजा को जगह दूंगा। इसके बाद सरफराज खान, ऋषभ पंत के कॉम्बिनेशन के साथ गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह क्रम में होंगे। हॉग का कहना है कि यही टीम ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। मेरी प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल और अक्षर पटेल नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: एक पारी में जड़े 498 रन, ऋषभ पंत के साथ खेला विश्व कप, गुमनाम हो गया ये टैलेंटेड सितारा

शानदार फॉर्म में हैं अक्षर पटेल 

हॉग का अक्षर पटेल को बाहर करना हैरान कर देने वाली पसंद है क्योंकि वह पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वह दलीप ट्रॉफी में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इंडिया-डी टीम के लिए खेलते हुए इंडिया-सी के खिलाफ पहली पारी में शानदार 86 रन जड़े थे। दूसरी पारी में उन्होंने 28 रन बनाए। जबकि गेंदबाजी में उन्होंने दोनों पारियों में 3 विकेट निकाले।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया के निशाने पर 92 साल पुराना रिकॉर्ड, तोड़ने उतरेगी रोहित की सेना

Open in App
Tags :