whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा के टारगेट पर दो बड़े रिकॉर्ड, सहवाग-द्रविड़ छूटेंगे पीछे

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा।
08:22 PM Sep 16, 2024 IST | News24 हिंदी
ind vs ban  बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा के टारगेट पर दो बड़े रिकॉर्ड  सहवाग द्रविड़ छूटेंगे पीछे
rohit sharma

India vs Bangladesh: कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया गुरुवार से शुरू होने जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश से दो-दो हाथ करेगी। सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है, जबकि दूसरा मैच कानपुर में खेला जाएगा। बतौर हेड कोच गौतम गंभीर की यह पहली सीरीज होने वाली है। सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित के पास कुछ बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का मौका है। रोहित अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अपनी जोरदार फॉर्म इस सीरीज में भी जारी रखने में सफल रहे, तो उनके पास दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ने का मौका होगा।

रोहित ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के मौजूदा सायकल ​में अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए नौ मैचों की 16 पारियों में 46.66 की औसत से 700 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और तीन अर्धशतक जड़े। रोहित का यहां बेस्ट स्कोर 131 रहा है। वह मौजूदा चैम्पियनशिप में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 12वें नंबर पर हैं। रोहित के नाम फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में 84 छक्के दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें: बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट… कितनी संपत्ति के मालिक हैं ये तीनों, जानें कौन है सबसे ज्यादा अमीर?

रोहित के पास सहवाग को पछाड़ने का मौका

भारतीय कप्तान अगर इस सीरीज में आठ छक्के जड़ने में कामयाब हो जाते हैं तो उनके 92 छक्के हो जाएंगे। इससे वो सहवाग को पछाड़कर भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। मौजूदा समय में टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैं, जिनके नाम इस फॉर्मेट में 131 छक्के हैं। लिस्ट में न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम 107 छक्कों के साथ दूसरे जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिष्ट 100 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

शतकों का अर्धशतक

इस सीरीज में 'हिटमैन' के पास शतकों का अर्धशतक लगाने का मौका है। उन्होंने अब तक 483 इंटरनेशनल मैचों में 48 शतक जड़े हैं। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ रोहित अगर दो शतक जड़ने में कामयाब रहते हैं तो उनके शतकों की संख्या 50 हो जाएगी। टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से यह उपलब्धि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ही हासिल कर सके हैं। इसके अलावा रोहित टेस्ट सीरीज में एक शतक जड़ते ही भारत के ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में राहुल द्रविड़ को पछाड़ देंगे।

ये भी पढ़ें: 19 सितंबर से शुरू होगा भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट, जानें कहां फ्री में देख सकेंगे मुकाबला

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो