whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: मुश्किल सिचुएशन में सरफराज खान ने दिखाया बल्ले से दम, जड़ी करियर की पहली सेंचुरी

Sarfaraz Khan Century: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने बेंगलुरु में जोरदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ दिया है। नंबर चार पर बैटिंग करने आए सरफराज ने विराट कोहली संग शतकीय साझेदारी निभाकर टीम को मुश्किल से निकाला।
09:53 AM Oct 19, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  मुश्किल सिचुएशन में सरफराज खान ने दिखाया बल्ले से दम  जड़ी करियर की पहली सेंचुरी
Sarfaraz khan

Sarfaraz Khan Century: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने बेंगलुरु में जोरदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ दिया है। नंबर चार पर बैटिंग करने आए सरफराज ने विराट कोहली संग शतकीय साझेदारी निभाकर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला। मैच के तीसरे दिन आखिरी बॉल पर विराट कोहली का विकेट गिरने के बाद भी सरफराज ने मैच के चौथे दिन ऋषभ पंत संग मिलकर कीवी गेंदबाजों के खिलाफ अटैकिंग मोड़ में खेलना जारी रखा और 110 गेंदों पर करियर की पहली सेंचुरी जड़ दी।

Advertisement

दिग्गजों के क्लब में शामिल हुए सरफराज

अपने इस शतक के दम पर सरफराज इस सदी में नंबर चार पर शतक जड़ने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में उनके साथ सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली और अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Women’s T20 World Cup 2024: दुनिया को मिलने वाला है नया चैंपियन, मैच से पहले हो गया तय

Advertisement

गिल की जगह मिला था मौका

सरफराज को इस मैच में शुभमन गिल की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है, जिनकी गर्दन में अकड़न है। 26 साल के इस खिलाड़ी ने इस साल राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टेस्ट की पहली पारी में वो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शानदार वापसी की और तीसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ शतकीय साझेदारी की, जो 70 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

सरफराज का औसत है शानदार

यह शतक सरफराज के फर्स्ट क्लास करियर का 16वां शतक है, जहां उनके बल्ले से लगातार दूसरे मैच में शतक निकला है। बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में जगह बनाने से चूकने के बाद सरफराज ने इस महीने की शुरुआत में लखनऊ में रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ ईरानी कप मुकाबले में मुंबई के लिए दोहरा शतक जड़कर अपनी छाप छोड़ी थी।

सरफराज तब ईरानी कप में दोहरा शतक लगाने वाले मुंबई के पहले बल्लेबाज बन थे। दिलचस्प बात यह है कि सरफराज ने अपने करियर में अब तक अर्धशतकों (14) की तुलना में शतक ज्यादा लगाए हैं । सरफराज का फर्स्ट क्लास औसत वर्तमान में सभी एक्टिव क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा है, जहां उनके नाम 52 मैचों में 69.56* का औसत दर्ज है।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: चौथे दिन हार टालने के लिए भारत को क्या-क्या करना होगा? नजरें बॉलर्स की बैटिंग पर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो