whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टीम इंडिया जरा बचके! काउंटी में चमका बांग्लादेश का सबसे सीनियर ऑलराउंडर, रोहित सेना की बढ़ा रहा टेंशन

भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है। इससे पहले बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी की फॉर्म ने रोहित एंड सेना की टेंशन बढ़ा दी है।
08:49 PM Sep 12, 2024 IST | News24 हिंदी
टीम इंडिया जरा बचके  काउंटी में चमका बांग्लादेश का सबसे सीनियर ऑलराउंडर  रोहित सेना की बढ़ा रहा टेंशन
Bangladesh Cricket team

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस समय काउंटी क्रिकेट में बिजी हैं और शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को सरे के खिलाफ पांच विकेट झटके। बांग्लादेश के सबसे अनुभवी स्पिनर की यह फॉर्म टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकती है, जहां दोनों टीमें 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आमने-सामने होंगी। शाकिब ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है, जहां टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए टेस्ट सीरीज में पहली बार पड़ोसी देश के खिलाफ जीत हासिल की थी।

शाकिब ने बजाई सरे की बैंड

शाकिब ने इंग्लैंड में काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन वन में सरे के खिलाफ पांच विकेट लिए। उन्होंने 96 विकेट देकर पांच बल्लेबाजों को शिकार बनाया। उन्होंने सरे के आर्ची वॉन, टॉम एबेल, जेम्स रीव, लुईस ग्रेगरी और टॉम बैंटन के विकेट अपने नाम किए। इस मैच में सरे को जीतने के लिए 221 रनों की जरूरत थी। इस मैच के तीसरे दिन तक शाकिब ने चार विकेट हासिल कर लिए थे।

ये भी पढ़ें: कैसे बनते हैं अंपायर और कितनी मिलती है एक मैच की सैलरी? जानें पूरी डिटेल

लीच-बैंटन की जोड़ी ने बढ़ाया इंतजार

हालांकि उन्हें पांचवें विकेट के लिए इंतजार करना पड़ा क्योंकि तब जैक लीच और टॉम बैंटन ने आखिरी विकेट के लिए 71 रन जोड़ दिए। यहां शाकिब ने आखिकार बैंटन को क्लीन बोल्ड करके अपने पांच विकेट पूरे किए और समरसेट की पारी खत्म कर दी। शाकिब ने पहली पारी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 97 रन देकर चार विकेट झटके थे। इस तरह से शाकिब ने पूरे मैच में नौ विकेट अपने नाम किए।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शदमन इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेंहदी हसन मिराज, जाकेर अली, तस्किन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, ताईजुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन और खालिद अहमद।

ये भी पढ़ें: लॉर्ड्स में बनाया शतक, फुटबॉल में की कप्तानी, टेनिस में जीता ओलंपिक गोल्ड, इससे ज्यादा महान खिलाड़ी कौन?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो