whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'उनको सेंचुरी बनाते देखना खुशी दे रहा है', यादगार वापसी पर शुभमन गिल ने की ऋषभ पंत की जमकर तारीफ

Shubman Gill On Rishabh Pant: भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में जोरदार शतक लगाने पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की है।
11:17 PM Sep 21, 2024 IST | Mohan Kumar
 उनको सेंचुरी बनाते देखना खुशी दे रहा है   यादगार वापसी पर शुभमन गिल ने की ऋषभ पंत की जमकर तारीफ
shubman gill rishabh pant

India vs Bangladesh Chennai Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई में जारी है। इस मैच के तीसरे दिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने जोरदार शतक जड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी की। पंत का यह शतक काफी स्पेशल है, क्योंकि उन्होंने दिसंबर 2022 में भयानक सड़क हादसे के बाद टेस्ट फॉर्मेट में लगभग दो साल बाद वापसी की। फैंस को उम्मीद थी कि पंत की वापसी जोरदार रहेगी और उन्होंने ऐसा करके भी दिखाया।

Advertisement

पंत ने पहली पारी में 52 गेंदों पर 39 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी यह फॉर्म दूसरी पारी में भी बरकरार रखी और 128 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली, जिसमें 13 चौके और चार छक्के शामिल है। उनकी इस पारी पर अब गिल का रिएक्शन आया है। उन्होंने इस विकेटकीपर बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा, 'पंत को वापसी के बाद अपना पहली सेंचुरी बनाते हुए देखना मुझे बहुत खुशी दे रहा है। उन्होंने चोट के बाद वापसी की है और मैंने इसके लिए उन्हें बहुत मेहनत करते देखा है। मुझे लगता है कि वह भी वास्तव में अच्छा महसूस कर रहे होंगे।'

Advertisement

ये भी पढ़ें: Legends League 2024: आखिरी ओवर में इरफान ने धारदार गेंदबाजी से पलट दिया मैच का पासा, रोमांचक मुकाबले में दिलाई जीत

पंत ने की यादगार वापसी

बता दें कि पंत को फिर से वापसी करने में 634 दिन लगे। मैच के तीसरे दिन की शुरुआत करते हुए गिल और पंत की जोड़ी ने शुरू में सतर्कता दिखाई और एक बाद सेट होने के बाद आक्रामक रुख अपनाकर बांग्लादेश के गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के चारों तरफ रन बटोरे। पंत ने यहां हसन महमूद की गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से जोरदार छक्का जड़ा और बाद में मेहदी हसन मिराज की गेंद पर अपने ट्रेडमार्क वन हैंडेड छक्के से चेपॉक की भीड़ को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Advertisement

बांग्लादेश को जीत के लिए चाहिए 357 रनों की जरूरत

इस मैच में गिल ने शतक जड़ते हुए टीम को मजबूत किया। उनका यह शतक इसलिए भी खास है क्योंकि वो पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके थे। बता दें कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश का स्कोर 4 विकेट पर 158 है। टीम को अभी जीत के लिए 357 रनों की जरूरत है, जबकि उसके छह विकेट ही बाकी हैं। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 287 रनों के स्कोर पर घोषित कर दी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: दूसरे टेस्ट मैच के लिए केएल राहुल पर लटकी तलवार! इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो