whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: 1 जगह, 3 दावेदार, टीम इंडिया की Playing 11 में किसे मिलेगा मौका?

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के साथ होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर फैंस की नजरें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर रहने वाली है। जिसमें एक जगह के लिए तीन खिलाड़ियों में जंग छिड़ती हुई दिखाई दे रही है।
03:22 PM Sep 16, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  1 जगह  3 दावेदार  टीम इंडिया की playing 11 में किसे मिलेगा मौका
team india

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है। टीम इंडिया ऐलान सीरीज के पहले मैच को लेकर बीसीसीआई कई दिन पहले कर चुकी है। रोहित शर्मा एक बार फिर से टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई देने वाले हैं। वहीं विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की भी टेस्ट टीम में वापसी हो रही है। अब बड़ा सवाल ये है कि आखिर चेन्नई टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा किन-किन खिलाड़ियों को मौका देंगे? अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक खाली जगह के लिए तीन दावेदार सामने निकलकर आ रहे हैं।

Advertisement

इन 3 खिलाड़ियों में छिड़ी जंग

रिपोर्ट के मुताबिक चेपॉक में पहले टेस्ट मैच के लिए काली मिट्टी की पिच हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो फिर टीम इंडिया का फोकस स्पिन गेंदबाजों पर ज्यादा होगा। इसके बाद देखने वाली बात होगी कि कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से किसको मौका मिलेगा। इसके अलावा अगर पिच लाल मिट्टी वाली होती है तो फिर कप्तान और कोच के लिए गेंदबाजों का चयन करना काफी सिरदर्द भरा रहने वाला है।

ये भी पढ़ें:- स्टार खिलाड़ी की इस टूर्नामेंट में हो सकती है वापसी, चोट के चलते काफी समय से हैं बाहर

Advertisement

ऐसे में फिर आर अश्विन और जडेजा के साथ तीसरे गेंदबाज के रूप में आकाश दीप को मौका मिल सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की मानी जा रही है। तो वहीं अब एक जगह के लिए कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और आकाश दीप में जंग छिड़ती हुई दिखाई दे रही है।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताकि दक्षिण भारत में बारिश ज्यादा होने के चलते पिच में नमी देखने को मिल सकती है, जिससे तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा मिलता हुआ दिख सकता है। जिसके चलते पहले मैच में तेज गेंदबाजों की भूमिका थोड़ी ज्यादा अहम हो सकती है।

इसके अलावा तीसरे दिन से स्पिनरों को मदद मिलती हुई दिखाई दे सकती है क्योंकि तीसरे दिन से पिच में थोड़ी दरारे देखने को मिल सकती है। चेन्नई में भारतीय टीम ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2021 में इंग्लैंड के साथ खेला था। इस मैच में स्पिन गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद मिली थी। जिसके चलते इस मैच में 32 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- ‘खेलते कम, बोलते ज्यादा हैं..’ पूर्व दिग्गज ने बाबर को विराट से सीखने की दी सलाह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो