whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे ये 3 मैच विनर, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी भारत की टेंशन

India vs Bangladesh Test Series: दलीप ट्रॉफी में टीम इंडिया के तीन धाकड़ गेंदबाज नहीं खेलने वाले हैं। जिसके बाद बांग्लादेश के साथ होने वाली आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ये टीम इंडिया के लिए थोड़ा चिंता का विषय बना हुआ है।
11:39 AM Aug 28, 2024 IST | Vishal Pundir
दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे ये 3 मैच विनर  बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी भारत की टेंशन
team india

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश की टीम इन दिनों पाकिस्तान के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद बांग्लादेश की टीम भारत का दौरा करेगी। जहां भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया की टेंशन थोड़ी बढ़ने लगी है। बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारत में दलीप ट्रॉफी खेली जाएगी। जिससे टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अपनी तैयारियों को टेस्ट सीरीज के लिए और ज्यादा पुख्ता करने का सुनहरा मौका मिलेगा। हालांकि अब दलीप ट्रॉफी में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी के 3 धाकड़ गेंदबाज नहीं खेलने वाले हैं।

दरअसल बीसीसीआई चाहती है कि जसप्रीत बुमराह को अभी और आराम दिया जाए। वहीं शमी इंजरी के बाद वापसी कर रहे हैं तो उनके खेलने पर भी संशय बना हुआ है। इसके बाद बीसीसीआई ने तीसरे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी दलीप ट्रॉफी से रिलीज कर दिया। अब बड़ा सवाल ये है कि क्या टीम इंडिया बिना अपने इन तीन तेज गेंदबाजों के बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी?

ये भी पढ़ें:- क्या अब बदल जाएगी WTC Final की जगह? भारत को हो सकता है फायदा

भारत के पास तेज गेंदबाजी के अब कितने विकल्प?

मोहम्मद सिराज बीमार हो गए हैं, जिसके चलते वे दलीप ट्रॉफी में खेल नहीं पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक सिराज को पूरी तरह से फिट होने में अभी समय लग सकता है। सिराज की जगह दलीप ट्रॉफी के लिए टीम में नवदीप सैनी को शामिल किया गया है। लेकिन अब बड़ा सवाल ये है कि क्या सिराज बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से भी बाहर रहेंगे? अगर ऐसा होता है तो फिर टीम इंडिया के पास कौनसे तेज गेंदबाजी के विकल्प बचेंगे।

इन गेंदबाजों पर जता सकते हैं भरोसा

जसप्रीत सिंह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज अगर बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर रहते हैं तो फिर टीम इंडिया के सामने अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आकाशदीप के रूप में तीन तेज गेंदबाजी के विकल्प रहेंगे। अर्शदीप सिंह बांग्लादेश के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। दलीप ट्रॉफी में अर्शदीप के प्रदर्शन पर निर्भर रहेगा कि उनको टेस्ट टीम में जगह मिलती है या नहीं। अगर ये तीनों गेंदबाज खेलते हैं तो बांग्लादेश के सामने ये भारत का सबसे कमजोर तेज गेंदबाजी आक्रमण होगा।

ये भी पढ़ें:- ‘AI के जरिए पाकिस्तान क्रिकेट में हो रहा खिलाड़ियों का सिलेक्शन’ PCB प्रमुख का बड़ा बयान

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो