खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs BAN: चेपॉक में विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास, निशाने पर डॉन ब्रैडमैन का बड़ा रिकॉर्ड

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के पास ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा।
10:52 PM Sep 13, 2024 IST | News24 हिंदी
virat kohli
Advertisement

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। इस सीरीज के पहले मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। विराट अगर चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शतक जड़ने में कामयाब रहते हैं तो उनके टेस्ट में 30 शतक हो जाएंगे। ऐसा होने पर विराट ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ देंगे। विराट ने अब तक 113 टेस्ट खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 29 सेंचुरी निकली हैं। वहीं ब्रैडमैन ने सिर्फ 52 मैचों में ही 29 शतक जड़ डाले थे।

Advertisement

विराट हैं चौथे नंबर पर

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी में विराट चौथे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में उनसे आगे महान सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर हैं। गावस्कर ने जहां 125 टेस्ट खेलकर 34 सेंचुरी जड़ी हैं, वहीं द्रविड़ ने 163 मैचों में 36 शतक जड़ने में कामयाबी हासिल की है। लिस्ट में 51 शतक के साथ मास्टर ब्लास्टर सचिन टॉप पर हैं। सचिन मौजूदा समय में टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं।


ये भी पढ़ें:- बीच मैदान जब धोनी पर बुरी तरह भड़के आशीष नेहरा, अब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Advertisement

27 हजार रन बनाने के करीब विराट

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में विराट के पास टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 27 हजार रन बनाने का मौका है। विराट के नाम इस समय 26942 रन दर्ज हैं। ऐसे में विराट अगर चेपॉक में 58 रन बनाते हैं तो वो 27 हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे पहले यह रिकॉर्ड सचिन, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और श्रीलंका के कुमार संगकारा बना चुके हैं।

पहले टेस्ट मैच के लिए घोषित टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत व ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।

ये भी पढ़ें: भूल जाएंगे DDLJ के राज-सिमरन को, जब सुनेंगे सिमरन-गज्‍जू की लव स्‍टोरी, PM मोदी भी हुए खुश

 

Open in App
Advertisement
Tags :
india vs bangladeshLatest Cricket Newsvirat kohli
Advertisement
Advertisement