होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ENG: रोहित शर्मा का 48वां शतक, जो रूट और एबी डिविलियर्स से निकले आगे

Rohit Sharma Century:  रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई कर दी है। रोहित ने धर्मशाला टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ दिया है। उन्होंने महज 154 गेंदों में शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को मजबूत स्थिति प्रदान की है।
11:24 AM Mar 08, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Rohit Sharma 48th International Century: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने धर्मशाला टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ दिया है। रोहित ने मैच की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक लगा दिया है। उन्होंने 154 गेंदों में इस मुकाम को हासिल किया। इस दौरान खिलाड़ी के बल्ले से 13 चौके और 3 छक्के भी निकले हैं। रोहित शर्मा के लिए यह 48वां इंटरनेशनल शतक है। इस शतकीय पारी के साथ ही रोहित ने इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट और साउथ अफ्रीकी पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही उन्होंने राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- अफगानिस्तान के बड़े खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, टीम ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

बेहद ही मजबूत स्थिति में भारतीय टीम

रोहित शर्मा ने धर्मशाला में शतक जड़कर जो रूट को पीछे धकेल दिया है, इंग्लैंड के दिग्गज के नाम कुल 47 इंटरनेशनल शतक हैं। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स के नाम भी 47 इंटरनेशनल शतक दर्ज है। इसके अलावा भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के नाम 48 इंटरनेशनल शतक है। अब रोहित शर्मा के भी 48 इंटरनेशनल शतक हो चुके हैं। खास बात है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा का बल्ला हमेशा से चलता रहा है। रोहित शर्मा के लिए आज का शतक डब्ल्यूटीसी का 9वां शतक है।

Advertisement

रोहित शर्मा की शतकीय पारी के कारण भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है। यहां से भारत को जीत के लिए कुछ खास मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन इंग्लिश टीम महज 218 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई। इंग्लैंड की ओर से सिर्फ जैक क्रॉली ने ही अर्धशतकीय पारी खेली, इसके अलावा किसी भी खिलाड़ी का बल्ला नहीं चल सका है। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मैच के पहले ही दिन कमाल की शुरुआत कर दी थी। अब रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल ने भी शतक जड़ दिया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: इन 2 महारिकॉर्ड की दहलीज पर खड़े हैं रोहित शर्मा, धर्मशाला टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास

यशस्वी ने खेली अर्धशतकीय पारी

पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच शतकीय साझेदारी हुई। यशस्वी ने महज 58 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के भी निकले थे। यशस्वी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए शुभमन गिल ने भी कप्तान का खूब साथ दिया। रोहित और गिल के भी दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हो गई।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs ENGRohit SharmaTeam India
Advertisement
Advertisement