whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs ENG 5th Test: टीम इंडिया ने जीता धर्मशाला टेस्ट, 4-1 से सीरीज पर किया कब्जा

IND vs ENG 5th Test: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला भी अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमा लिया है। इंग्लैंड की टीम सिर्फ 195 रनों पर ऑल आउट हो गई है। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने शानदार 5 विकेट लिए हैं।
09:22 AM Mar 09, 2024 IST | Abhinav Raj

IND vs ENG 5th Test: भारत ने इंग्लैंड को धर्मशाला टेस्ट में मात दे दी है। 5 मैचों की सीरीज के 5वें मुकाबले में भारत ने एक पारी और 64 रनों से जीत हासिल कर ली है। भारत की ओर से इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने 5 विकेट लिए हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए हैं। वहीं, 2 विकेट जसप्रीत बुमराह के नाम भी रहा है। इस शानदार बॉलिंग स्पेल के कारन भारत ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 195 रनों पर ऑल आउट कर दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने एक और सीरीज जीत लिया है।

ये भी पढ़ें:- UP vs DC: दीप्ति शर्मा ने दिल्ली के खिलाफ ली हैट्रिक, जानें WPL इतिहास में कितने खिलाड़ी कर चुके हैं ये कारनामा

इंग्लैंड ने चुनी थी बल्लेबाजी

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहली पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ 10 विकेट के नुकसान पर 218 रन बना पाई थी। इसके जवाब में भारतीय टीम ने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 477 रन बना दिया था। भारतीय टीम को पहली पारी में बल्लेबाजी करने के बाद 259 रनों की लीड मिली थी। इंग्लैंड की टीम इस लीड को भी डिफेंड नहीं कर सकी और मैच जो जीत लिया। भारत ने इस मैच को एक पारी और  64 रनों से जीत लिया है।

एक समय था जब भारत के दोनों सेट बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल बैक टू बैक आउट हो गए थे। पहले तो बेन स्टोक्स ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर दिया, फिर जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को बोल्ड कर चलता कर दिया। इसके बाद लगा कि भारत के लिए मुश्किल हो जाएगी, लेकिन सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल ने पारी को बेहतर तरीके से संभाला है। गौर करने वाली बात है कि भारत की इस पहली पारी में 5 बल्लेबाजों ने फिफ्टी प्लस स्कोर किया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर टीम इंडिया, विशाल लीड के बाद भी नहीं पक्की हुई जीत!

इन 5 बल्लेबाजों ने किया फिफ्टी प्लस स्कोर

इस मैच में पहले तो ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 58 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। रोहित और जायसवाल के बीच शतकीय साझेदारी हुई थी। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए शुभमन गिल आए थे। फिर रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच भी 171 रनों की साझेदारी हुई। दोनों ही बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल पहुंचे। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच भी अच्छा तालमेल देखने को मिला। दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली और टीम के स्कोर को विशाल करने में में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की कवर ड्राइव देख हो जाएंगे फैन, रोहित- गिल के बाद लूटी महफिल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो