होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ENG: 5वें टेस्ट में रोहित शर्मा लेंगे सख्त फैसला, प्लेइंग 11 से इन 2 खिलाड़ियों को करेंगे बाहर!

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला के मैदान पर 7 मार्च से खेला जाएगा। भारत ने इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है, लेकिन फिर भी रोहित शर्मा 5वें टेस्ट मैच को लेकर कोई रिश्क नहीं लेना चाह रहे हैं। इस कारण से अगले मुकाबले से इन 2 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय माना जा रहा है।
10:22 AM Mar 03, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया है। भारत ने अभी तक खेले गए सीरीज के 4 मैचों में से 3 मैचों को अपनी झोली में डालकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। भारत को सिर्फ सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद रोहित की सेना ने जबरदस्त तरीके से वापसी की और जीत की हैट्रिक लगा दी है। सब कुछ अच्छा चल रहा है, लेकिन फिर भी रोहित शर्मा धर्मशाला टेस्ट से पहले बड़ा फैसला लेने वाले हैं। कप्तान अगले टेस्ट से दो खिलाड़ियों का पत्ता काटने वाले हैं। जानें अगले मैच से किन 2 खिलाड़ियों का बाहर जाना तय है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- युजवेंद्र चहल को संगीता फोगाट ने सिर पर उठाया, ऐसे घुमाया, छूट गए पसीने, Viral Video

कोई भी रिश्क नहीं लेना चाहेंगे रोहित शर्मा

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला टेस्ट मैच 7 मार्च से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम पर वैसे तो इस मैच को लेकर अधिक प्रेशर नहीं होगी, क्योंकि टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज को अपने नाम कर लिया है। लेकिन प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए भारत के लिए यह मैच जीतना काफी जरूरी है। दूसरी ओर इंग्लैंड की भी प्वाइंट्स टेबल में स्थिति बेहद ही खराब हो गई है, ऐसे में इंग्लैंड भी इस मैच को अपने नाम करने के लिए पूरी जोर लगाने वाली है, इस कारण से रोहित शर्मा धर्मशाला टेस्ट मैच के दौरान कोई रिश्क नहीं लेना चाह रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें;- IND vs ENG: ‘अगर कोई सोचता है भारत उसके बिना नहीं जीत सकता, वह गलत है’, कोहली को लेकर इशारों-इशारों में बोले गावस्कर

इस खिलाड़ी का बाहर जाना तय

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट मैच में आराम दिया गया था। खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन फिर भी लंबे समय से टीम के साथ जुड़े रहने के कारण उन्हें चौथे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था, ताकि खिलाड़ी की फिटनेस बरकरार रह सके। अब धर्मशाला टेस्ट में जसप्रीत बुमराह की वापसी होने वाली है। ऐसे में बुमराह के आने से एक खिलाड़ी का टीम से पत्ता कट जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि बुमराह की वापसी पर मोहम्मद सिराज को एक बार फिर से बाहर किया जा सकता है। आकाश दीप अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं, उन्होंने चौथे टेस्ट मैच को जीतने में अहम भूमिका निभाई थी, इस कारण से आकाश को बाहर नहीं किया जाएगा। उम्मीद है कि एक बार फिर से सिराज को ही बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- Rohit Sharma के पास 3 ICC ट्रॉफी जीतने का मौका, 15 महीने के अंदर कर सकते हैं बड़ा कारनामा

रजत पाटीदार ने किया टीम को निराश

भारत के युवा खिलाड़ी रजत पाटीदार को लगातार 3 टेस्ट मैच खेलने का मौका दिया गया, लेकिन खिलाड़ी कुछ कमाल नहीं दिखा सके। तीन मैचों में खिलाड़ी के बल्ले से एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं निकली है। वह 3 टेस्ट मैचों की 5 पारियों में कुल 63 रन ही बना पाए हैं। उन्हें चौथे टेस्ट मैच से ही बाहर किया जा सकता था, लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें एक और मौका देना चाहा। ऐसे में धर्मशाला टेस्ट से खिलाड़ी का बाहर जाना तय माना जा रहा है। उनजी जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया जाएगा। उन्हें स्क्वाड में तो शामिल कर लिया गया है, लेकिन अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन धर्मशाला टेस्ट में पडिक्कल को शामिल किया जाना तय माना जा रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs ENGRohit SharmaTest series
Advertisement
Advertisement