खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: ग्रीम स्वान ने उड़ाया इंग्लैंड के 'बैजबॉल क्रिकेट' का मजाक, जमकर सुनाई खरी-खोटी

India vs England: भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हार मिलने के बाद अब इंग्लैंड के 'बैजबॉल क्रिकेट' क्रिकेट का काफी मजाक भी उड़ रहा है। खुद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए हैं।
05:58 PM Mar 10, 2024 IST | Vishal Pundir
India vs England Graeme Swann reaction on Bazball cricket after dharamshala test Image Credit: Social Media
Advertisement

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच अब टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है। इस सीरीज को टीम इंडिया ने 4-1 से अपने नाम किया है। इस सीरीज से पहले इंग्लैंड के 'बैजबॉल क्रिकेट' की काफी चर्चाएं हो रही थी। लेकिन पूरी सीरीज में कहीं भी इंग्लैंड का बैजबॉल क्रिकेट देखने को नहीं मिला। जिसके बाद अब इंग्लैंड टीम के ही पूर्व क्रिकेटर ने अपनी ही टीम के 'बैजबॉल क्रिकेट' पर सवाल उठा दिए हैं। दरअसल सीरीज में इंग्लैंड की टीम महज एक ही मैच जीत पाई थी।

Advertisement

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 28 रनों से हराया था, जिसके बाद इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट की थोड़ी बहुत तारीफ भी हुई थी लेकिन टीम इंडिया ने पहला मैच हारने के बाद सीरीज में शानदार वापसी की और अगले 4 मैच जीतकर सीरीज पर न सिर्फ कब्जा किया बल्कि इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट की धज्जियां भी उड़ाई।

'बैजबॉल क्रिकेट' पर क्या बोलें ग्रीम स्वान?

धर्मशाला टेस्ट मैच के बाद ग्रीम स्वान ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि, मुझे इस टेस्ट सीरीज में कहीं भी बैजबॉल क्रिकेट देखने को नहीं मिला है। एक पारी में ओली पोप ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 190 रनों की पारी खेली थी और मेरे हिसाब से यहीं बैजबॉल क्रिकेट की परिभाषा थी। इंग्लैंड ने इस सीरीज में बहादुरी से क्रिकेट नहीं खेला और वे सीरीज में पिछड़ गए थे। इंग्लैंड की तरफ से कहीं भी बैजबॉल क्रिकेट देखने को नहीं मिला और वो ऐसा करते तो सीरीज में बात कुछ और ही होती।

Advertisement

धर्मशाला टेस्ट में हुई थी भारत की शानदार जीत

धर्मशाला में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को एक पारी और 64 रनों से हराया था। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की थी। जहां धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा ने 103 और शुभमन गिल ने 113 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाए थे।

जिसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 477 रन बनाए थे। जिसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 195 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। धर्मशाला टेस्ट में टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आर अश्विन ने दोनों पारियों में मिलाकर सबसे ज्यादा 9 विकेट हासिल किए थे। अश्विन ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- ‘श्रेयस न्यू मनीष पांडे,’ रणजी टॉफी 2024 में फिर फ्लॉप हुए अय्यर, फैंस ने सुनाई खरी-खोटी

ये भी पढ़ें:- Lok Sabha Election 2024 की पिच पर उतरा धाकड़ क्रिकेटर, टीम इंडिया के लिए खेल चुका 2 वर्ल्ड कप

ये भी पढ़ें:- Ranji Trophy 2024: फाइनल में फ्लॉप हुए अय्यर-रहाणे, सचिन तेंदुलकर ने लगाई क्लास

Advertisement
Tags :
Graeme SwannIND vs ENG
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement