खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: किंग कोहली के खौफ से डरे जेम्स एंडरसन! कहा- अच्छा है विराट नहीं खेल रहा, नहीं तो...

India vs England: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के हिस्सा नहीं हैं। फिर भी इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जेम्स एंडरसन को कोहली का डर सता रहा है। उन्होंने किंग कोहली को लेकर कहा बड़ा बयान दिया है। चलिए आपको बताते हैं एंडरसन ने क्यों कहा कि इंग्लैंड के फैंस कोहली का धन्यवाद कर रहे होंगे।
08:23 AM Mar 02, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

India vs England: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जेम्स एंडरसन को भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली का खौफ सता रहा है। विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से बाहर हैं। शुरुआत में कोहली को इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन कोहली ने पर्सनल कारण देकर इस स्क्वाड से अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कोहली तीसरे टेस्ट मैच में वापसी करेंगे, लेकिन वह नहीं लौटे। फिर उम्मीद जताई जा रही थी कि कोहली सीरीज के आखिरी मुकाबले में वापसी कर सकते हैं, लेकिन वह 5वें मैच से भी बाहर हैं। इसको लेकर जेम्स एंडरसन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के फैंस विराट को 5वां टेस्ट मैच नहीं खेलने के लिए धन्यवाद कर रहे होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें;- IPL 2024 : आईपीएल में डेथ बॉलिंग के बादशाह हैं ये 5 गेंदबाज, लिस्ट में बुमराह से ऊपर एक भारतीय

'कोहली के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण'

एंडरसन ने कहा कि अगर कोहली खेलते तो यह मेरे लिए काफी सौभाग्य की बात होगी। मुझे एक दिग्गज बल्लेबाज के सामने खेलना और उन्हें गेंदबाजी करना पसंद है। वह काफी बड़े खिलाड़ी हैं। ऐसे में अगर वह खेलते तो मुझे पर्सनल काफी अच्छा लगता। वह इतने महान खिलाड़ी हैं, जिनके खिलाफ खेलना मेरे लिए भी काफी चुनौतीपूर्ण होता है। उन्होंने कोहली के साथ हुई कुछ तीखी नोकझोंक के बारे में भी बात कही है। उन्होंने कहा कि कोहली के साथ बीते कुछ वर्षों में नोकझोंक भी हुआ है, लेकिन वह पर्सनल नहीं था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया टीम में बड़ा बदलाव, साउथ अफ्रीका के दिग्गज की हुई एंट्री

2014 में इंग्लैंड दौरे पर खराब रहा था कोहली का प्रदर्शन

बता दें कि साल 2014 में जब भारत इंग्लैंड दौरे पर गए थे, यह दौर विराट कोहली के लिए काफी खराब रहा था। इस दौरे पर विराट कोहली का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। यह सीरीज 5 मैचों की थी, लेकिन कोहली का बल्ला इस सीरीज के दौरान खामोश रहा था। किंग कोहली ने के बल्ले से इन 5 मैचों में एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं निकली थी। उन्होंने 13.50 की औसत से स्कोर किया था। इस दौरान जेम्स एंडरसन भी टीम के हिस्सा थे और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कोहली को काफी परेशान भी किया था। इंग्लैंड ने इस सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया था। इसके 4 साल के बाद साल 2018 में भारत एक बार फिर से इंग्लैंड दौरे पर पहुंचे थे। इस सीरीज में मानो कोहली का बल्ला आग उगल रहा हो। कोहली ने अपने पिछले दौरे का हिसाब इस सीरीज में बराबर कर लिया था।

ये भी पढ़ें:- WPL 2024: यूपी वॉरियर्स की दूसरी जीत से MI को लगा झटका, नहीं खुला गुजरात का खाता

2018 में इंग्लैंड दौरे पर कोहली का बोलबाला

विराट कोहली साल 2018 के इंग्लैंड दौरे पर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। कोहली ने इस 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 59.30 की औसत से 593 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन के साथ ही उन्होंने दिखा दिया कि किंग का वक्त कभी-कभी तो खराब हो सकता है, लेकिन आखिरकार विजेता किंग ही होता है। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा। अभी तक सीरीज के 4 मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारत को इनमें से 3 मैचों में जीत हासिल हुई है।

Advertisement
Tags :
IND vs ENGTeam Indiavirat kohli

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement