whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs ENG: सरफराज खान ने खत्म किया 3 दिग्गज खिलाड़ियों का करियर, अब शायद कभी नहीं होगी टीम में वापसी!

India vs England Sarfaraz Khan Fifty: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट करियर की तीसरी फिफ्टी लगाई है। सरफराज खान की इस फिफ्टी ने भारत के तीन दिग्गज खिलाड़ियों का करियर लगभग खत्म कर दिया है। अब उनकी भारतीय टीम में वापसी करना ना के बराबर दिखाई दे रहा है।
03:22 PM Mar 08, 2024 IST | Aman Sharma

Sarfaraz Khan End Three Cricketers Career: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट करियर की तीसरा अर्धशतक जड़ दिया। सरफराज ने भारत के लिए राजकोट टेस्ट में डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने दोनों पारियों में शानदार अर्धशतक लगाया था। अब धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया है। सरफराज खान के इस अर्धशतक ने एक या दो नहीं बल्कि तीन भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों का करियर खत्म कर दिया है। बता दें कि सरफराज खान इंग्लैंड के खिलाफ काफी बेहतरीन फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Advertisement

पुजारा की वापसी मुश्किल

धर्मशाला टेस्ट में सरफराज खान की कमाल अर्धशतकीय पारी के बाद भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की वापसी मुश्किल नजर आ रही है। 36 साल के पुजारा ने इस साल रणजी ट्रॉफी में ढेर सारे रन बनाए हैं, इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। बल्कि उनकी जगह युवा खिलाड़ियों पर अधिक भरोसा जताया गया था।

Advertisement

सीरीज से विराट कोहली के बाहर होने के बाद उम्मीद थी कि पुजारा की टीम में एक बार फिर वापसी हो सकती है, लेकिन उनकी जगह रजत पाटीदार को मौका दिया गया था। जबकि विशाखापट्टनम टेस्ट में केएल राहुल के बाहर होने के बाद सरफराज खान को स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया। केएल के बाहर होने के बाद पुजारा के नाम पर चर्चाएं तेज हो गई थी, लेकिन सेलेक्टस ने इन चर्चाओं पर ब्रेक लगाते हुए, सरफराज खान को स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया था।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: देवदत्त पडिक्कल ने डेब्यू मैच में छक्का लगाकर ठोका पचासा, अंग्रेजों की लगाई क्लास

Advertisement

अजिंक्य रहाणे की बढ़ाई मुश्किलें

चेतेश्वर पुजारा के बाद अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में वापसी सरफराज खान के आने के बाद काफी मुश्किल दिखाई दे रही है। रणजी ट्रॉफी 2024 में मुंबई की कप्तानी संभाल रहे अजिंक्य रहाणे अभी तक बल्ले से कोई बड़ा प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं। जबकि सरफराज खान भारतीय टीम के लिए रन पर रन बनाए जा रहे हैं। टीम इंडिया में जिस स्थान पर अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी किया थे।

अब उसी स्थान पर सरफराज खान ने भारत के लिए 3 टेस्ट में तीन अर्धशतक ठोक चुके हैं। बता दें कि अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम में नंबर पांच पर बल्लेबाजी किया करते थे। जबकि सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ नंबर पांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रहाणे ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच 2023 में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला था। जिसमें वह रन बनाने में फेल रहे थे।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: नहीं सुधरे शोएब बशीर; सरफराज खान का विकेट लेने के बाद चिढ़ाया, फैंस हुए नाराज

सरफराज ने बंद किए हनुमा विहारी के टीम इंडिया के दरवाजे

सरफराज खान के फॉर्म ने हनुमा विहारी की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल कर दी है। हनुमा विहारी ने भारत के लिए 16 टेस्ट मैच खेले थे, लेकिन वह टेस्ट में अपना प्रभाव छोड़ने में विफल रहे थे। विहारी ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच 2022 में खेला था। जिसके बाद से वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए हैं। जबकि सरफराज खान की परफॉर्मेंस के बाद उनकी वापसी भी काफी मुश्किल दिखाई दे रही है। हनुमा विहारी ने रणजी ट्रॉफी 2024 में मिला जुला प्रदर्शन किया था, लेकिन उनका यह प्रदर्शन टीम इंडिया के दरवाजे खोलने के लिए पर्याप्त नहीं था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो