खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ENG: Dhruv Jurel पर इस इंग्लिश खिलाड़ी को Crush, बेन स्टोक्स ने दिया मजेदार जवाब

India vs England Test Series: रांची टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल पर इंग्लैंड के विकेटकीपर को क्रश है। इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बयान दिया।
11:33 AM Feb 27, 2024 IST | Vishal Pundir
India vs England Test Series dhruv jurel ben foakes crush ben stokes Image Credit: Social Media
Advertisement

India vs England Test Series: रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया की शानदार जीत के साथ अब हर किसी की जुबां पर एक नाम रट गया है और वो है युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल का नाम। हर कोई ध्रुव जुरेल के शानदार प्रदर्शन का मुरीद हो गया है। चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ध्रुव जुरेल पर अब एक इंग्लिश क्रिकेटर को भी क्रश हो गया है। दरअसल ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शानदार पारियां खेली थी। पहली पारी में ध्रुव ने 90 रन तो दूसरी पारी में नाबाद 39 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

बेन फोक्स को ध्रुव जुरेल पर क्रश

ध्रुव जुरेल की शानदार बल्लेबाजी के मुरीद इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी भी हो गए। जो रूट से लेकर कप्तान बेन स्टोक्स तक ने ध्रुव की जमकर तारीफ की। ध्रुव ने अपने शानदार प्रदर्शन से विपक्षी टीम को चारों खाने चित कर दिया था। वहीं मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने मजाकया अंदाज में कहा कि ध्रुव जुरेल की विकेटकीपिंग भी देखने लायक थी। मुझे लगता है कि बेन फॉक्स का उन पर 'मैन क्रश' है।

रांची टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने को लेकर ध्रुव जुरेल को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। जिसके बाद ध्रुव प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले दुनिया के पांचवें सबसे युवा और दूसरे सबसे कम उम्र के भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। इस सीरीज में अभी तक ध्रुव ने 2 मैच ही खेले हैं। इस दौरान विकेटकीपिंग करते हुए ध्रुव ने एक शानदार स्टंपिंग और चार कैच पकड़े हैं। अपने शानदार प्रदर्शन से ध्रुव ने आगे के लिए भी लंबे समय तक टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Advertisement

बता दें, अभी तक इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में ध्रुव जुरेल काफी शानदार लय में दिख रहे हैं। चाहे फिर बार बल्लेबाजी या विकेटकीपिंग की हो। इस सीरीज के तीसरे मैच में ध्रुव जुरेल को टीम इंडिया के लिए टेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था। डेब्यू करते ही ध्रुव अपने कमाल के प्रदर्शन से दुनियाभर में छा गए। ध्रुव जुरेल ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 46 रन बनाए थे। इसके बाद चौथे टेस्ट की पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में 39 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें:- क्या विराट कोहली खेलेंगे आईपीएल 2024? पूर्व दिग्गज ने क्यों दिया ऐसा बयान

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी का हुआ ऑपरेशन, क्रिकेटर ने पोस्ट में रिकवरी और वापसी पर कही ये बात

ये भी पढ़ें:- न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, फैंस को लगा झटका

Advertisement
Tags :
dhruv JurelIND vs ENG
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement