होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: क्या रोहित शर्मा से हो गई बड़ी गलती? बेंगलुरु टेस्ट में मिल न जाए हार

India vs New Zealand 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया की हालत खराब होती हुई दिखाई दे रही है। दूसरे दिन महज 46 रन पर ऑलआउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा के फैसले पर सवाल भी उठने लगे हैं।
02:16 PM Oct 17, 2024 IST | Vishal Pundir
IND vs NZ
Advertisement

India vs New Zealand 1st Test: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। बारिश के टलते पहले दिन का खेल नहीं हो पाया था। लेकिन दूसरे दिन जरूर मैच देखने को मिल रहा है। दूसरे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है। भारत की पहली पारी में दूसरे दिन महज 46 रनों पर ढेर हो गई थी। जिसमें टीम इंडिया के पांच बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे। वहीं अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का एक फैसला गलत साबित होता हुआ दिखाई दे रहा है।

Advertisement

रोहित का ये फैसला पड़ा भारी

पहले दिन बारिश के चलते मैच नहीं हो पाया था। वहीं दूसरे दिन खेल शुरू होने से पहले भी बेंगलुरु में हल्की-हल्की बारिश देखने को मिली। मैदान भी थोड़ा गिला नजर आ रहा था। वहीं दूसरे दिन रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर ओवरकास्ट कंडीशंस में बल्लेबाजी का फैसला करके बड़ी गलती कर दी। दूसरे दिन पिच में काफी नमी देखी गई। जिसका फायदा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को मिला।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: बेंगलुरु में इस कीवी तेज गेंदबाज ने दिखाया ‘आतंक’, 5 विकेट झटक टीम इंडिया को किया शर्मसार

Advertisement

कीवी गेंदबाजों ने ओवरकास्ट कंडीशंस का जमकर फायदा उठाया। जिसके चलते टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाया। कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि इस तरह की कंडीशन में रोहित शर्मा को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहिए था। अब फैंस को डर सता रहा है कि कहीं टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला टीम इंडिया की हार का कारण न बन जाए।

मैट हेनरी ने मचाई तबाही

बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने जमकर तबाही मचाई। खासकर जिस तरह से मैट हेनरी ने शानदार गेंदबाजी की, उसके चलते टीम इंडिया महज 46 रनों पर ही ढेर हो गई थी। मैट हेनरी ने गेंदबाजी करते हुए 13.2 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं भारत की तरफ से पांच बल्लेबाज पहली पारी में अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया की हालत पतली, सोशल मीडिया पर मीम्स की आई ‘बाढ़’

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZ
Advertisement
Advertisement