होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: आखिर पुणे टेस्ट से क्यों कट सकता हैं मोहम्मद सिराज का पत्ता? सामने आई बड़ी वजह

India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला जाएगा। इस मैच की प्लेइंग इलेवन से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बाहर किया जा सकता है। जिसकी बड़ी वजह सामने आई है।
01:21 PM Oct 22, 2024 IST | Vishal Pundir
mohammed siraj
Advertisement

India vs New Zealand 2nd Test: न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। जिसमें टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। अब दोनों टीमों के सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला जाएगा।

Advertisement

जिसको जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-1 की बराबरी करना चाहेगी। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट सामने आ रही है कि पुणे टेस्ट मैच की प्लेइंग से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बाहर किया जा सकता है।

Advertisement

क्या पुणे टेस्ट में बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

क्यों बाहर हो सकते हैं सिराज?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के एक बॉलिंग कोच का कहना है कि ज्यादा उछाल वाली पिचों पर सिराज ने ज्यादा विकेट चटकाए हैं। जैसे ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की पिचों पर सिराज ज्यादा कारगार साबित हुए हैं। अगर उनका टेस्ट रिकॉर्ड देखा जाए तो 80 में से 61 विकेट सिराज ने ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की पिचों पर लिए हैं। जबकि भारत में महज उन्होंने 19 विकेट चटकाए हैं। जिस तरह से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी हर परिस्थिति में कारगार साबित होते हैं ये काबिलियत सिराज में नहीं है। भारत में सिराज उछाल परखने में नाकामयाब हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर बड़ा अपडेट, ICC कर सकती है ये नियम खत्म

वाशिंगटन सुंदर को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया के स्क्वाड में स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को भी शामिल किया गया है। वहीं पुणे में स्पिन फ्रेंडली पिच होने वाली है। जिसके चलते प्लेइंग इलेवन से मोहम्मद सिराज को बाहर करके वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया जा सकता है। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने हाल ही में रणजी में कमाल का प्रदर्शन भी किया है। ऐसे में सुंदर दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: 91 का औसत, एक मैच में 348 रन, कौन है भारत का यह विस्फोटक बल्लेबाज?

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZ
Advertisement
Advertisement