whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: आर अश्विन ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में किया बड़ा कारनामा

India vs New Zealand 2nd Test: पुणे टेस्ट के पहले दिन पहले सेशन का खेल खत्म होने तक आर अश्विन ने 2 विकेट हासिल कर लिए थे। अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अश्विन ने इतिहास रच दिया है।
12:24 PM Oct 24, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs nz  आर अश्विन ने रचा इतिहास  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में किया बड़ा कारनामा
R Ashwin

India vs New Zealand 2nd Test: पुणे के एमसीए स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पुणे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन जैसे ही मैच में आर अश्विन गेंदबाजी करने आए उन्होंने जल्द ही कीवी टीम के कप्तान को पवेलियन भेज दिया था। पहले सेशन का खेल खत्म होने तक आर अश्विन ने 2 विकेट चटका दिए थे। इसके साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में आर अश्विन ने इतिहास रच दिया है।

Advertisement

नाथन लियोन को छोड़ा पीछे

पुणे टेस्ट के पहले दिन आर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया है। पहले सेशन में 2 विकेट चटकाकर अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसके साथ ही अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन को पीछे छोड़ दिया है। अभी तक इस लिस्ट में नाथन लियोन पहले नंबर पर मौजूद थे। नाथन के नाम 43 मैचों में 187 विकेट दर्ज हैं। वहीं अब अश्विन ने महज 39* मैचों में ही इस आंकड़े को पार कर लिया है। अश्विन के नाम 188* विकेट दर्ज हो गए हैं।

Advertisement

Advertisement

भारत का पुणे टेस्ट से केएल राहुल को बाहर करना क्या सही है फैसला?

View Results

ये भी पढ़ें;- WTC Points Table: एशिया में 10 साल बाद जीती साउथ अफ्रीका, पॉइंट्स टेबल में बढ़ा दी भारत की टेंशन

इन 2 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

पुणे टेस्ट में आर अश्विन को न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम के रूप में पहला विकेट मिला था। इसके बाद अश्विन ने दूसरे बल्लेबाज विल यंग को आउट किया था। पहले सेशन के 7 ओवर के बाद ही कप्तान रोहित शर्मा ने अश्विन को गेंदबाजी पर लगा दिया था। जिसका फायदा भी पहले सेशन में टीम इंडिया के मिला।

ये भी पढ़ें;- IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट में ओवर कॉन्फिडेंट थी टीम इंडिया? आर अश्विन ने किया बड़ा खुलासा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो