whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: पहले टेस्ट के शतकवीर दूसरे मैच में बाहर! सरफराज के न खेलने की ये है वजह

India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच से सरफराज खान बाहर हो सकते हैं। जिसकी बड़ी वजह भी सामने निकलकर आ रही है।
07:51 AM Oct 23, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs nz  पहले टेस्ट के शतकवीर दूसरे मैच में बाहर  सरफराज के न खेलने की ये है वजह
sarfaraz khan

India vs New Zealand 2nd Test: बेंगलुरु टेस्ट में हारने के बाद टीम इंडिया अब पहली जीत की तलाश में है। दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जाएगा। 24 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। पहले मैच के स्टार रहे सरफराज खान दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं, जिसकी बड़ी वजह भी सामने निकलकर आ रही है। हालांकि इसको लेकर अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

Advertisement

क्यों बाहर हो सकते हैं सरफराज खान?

हाल ही में सरफराज खान पहली बार पिता बने हैं। उनकी पत्नी ने बेटे को जन्म दिया है। जिसकी खुशी को सरफराज के परिवार ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ साझा किया है। सरफराज के पिता ने पोस्ट शेयर करके इस बात की जानकारी साझा की थी। वहीं अब कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरफराज को इसलिए दूसरे टेस्ट मैच से आराम दिया जा सकता है ताकि वे अपने परिवार के साथ इस खुली के पल को सेलिब्रेट कर सकें।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: पुणे में बारिश के कितने आसार! जानें मैच से एक दिन पहले वेदर रिपोर्ट

Advertisement

बेंगलुरु में लगाया था पहला शतक

बेंगलुरु में सरफराज ने अपना चौथा टेस्ट मैच खेला था। पहले टेस्ट मैच में सरफराज खान ने कमाल की बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था। इस मैच की पहली पारी में भले ही ये खिलाड़ी शून्य पर आउट हुआ हो लेकिन दूसरी पारी में सरफराज ने शानदार शतक लगाया था। ये सरफराज के टेस्ट करियर का पहला शतक भी था। दूसरी पारी में सरफराज ने 150 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया का शानदार कमबैक कराया था।

कौन होगा सरफराज का रिप्लेसमेंट?

अगर सरफराज खान दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह कौन लेगा? ये बड़ा सवाल सामने निकलकर आ रहा है। हालांकि दूसरे मैच से पहले शुभमन गिल भी पूरी तरह से फिट हो गए हैं। ऐसे में अब उम्मीद लगाई जा रही है कि अगर सरफराज पुणे टेस्ट से बाहर रहते हैं तो शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: पुणे में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का रिकॉर्ड है बेहद शानदार, उड़ा सकते हैं कीवी टीम के होश

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो