होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: तीसरे टेस्ट मैच से भारत का सबसे बड़ा 'हथियार' हो सकता है बाहर, सामने आई बड़ी वजह

India vs New Zealand 3rd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा। तीसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बड़े खिलाड़ी की छुट्टी हो सकती है। जिसकी बड़ी वजह सामने निकलकर आ रही है।
08:37 AM Oct 27, 2024 IST | Vishal Pundir
IND vs NZ
Advertisement

India vs New Zealand 3rd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा। शुरुआती दोनों मैच हारने के बाद टीम इंडिया सीरीज भी गंवा चुकी है। दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की राह भी काफी कठिन दिख रही है। पुणे टेस्ट में टीम इंडिया की बल्लेबाजी ने काफी निराश किया। रोहित, विराट, पंत, सरफराज कोई खिलाड़ी दूसरे टेस्ट में कमाल नहीं दिखा पाया। वहीं अब तीसरे टेस्ट मैच से टीम इंडिया का सबसे बड़ा हथियार ही बाहर रह सकता है। जिसकी बड़ी वजह भी सामने निकलकर आ रही है।

Advertisement

इस खिलाड़ी को मिल सकता है आराम

टीम इंडिया दो मैच हार चुकी है। वहीं अब तीसरा मैच जीतकर रोहित एंड कंपनी सीरीज को 2-1 पर खत्म करना चाहेगी। वहीं तीसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल सकता है। टीम इंडिया की गेंदबाजी की सबसे मजबूत कड़ी माने जाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट मैच से आराम दिया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, ज्यादा वर्कलोड होने के चलते बुमराह को मुंबई टेस्ट से आराम दिया जा सकता है। जिसके चलते एक बार फिर से मोहम्मद सिराज को खेलते हुए देखा जा सकता है।

Advertisement

क्या तीसरा टेस्ट मैच खेलेंगे जसप्रीत बुमराह?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: टेस्ट सीरीज हारने के बाद एक्शन मोड़ में BCCI, खिलाड़ियों के लिए जारी किया सख्त फरमान

दरअसल बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बुमराह लगातार खेल रहे हैं। इसके अलावा टीम इंडिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसमें जसप्रीत बुमराह का फिट रहना काफी अहम है। जसप्रीत बुमराह का हालिया प्रदर्शन कमाल का रहा है। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी काफी अहम होने वाली है।

पुणे टेस्ट में नहीं मिला विकेट

बेंगलुरु टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी करने के बाद जसप्रीत बुमराह पुणे टेस्ट में कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। जबकि टीम इंडिया को इस गेंदबाज से हमेशा विकट की उम्मीद होती है। हालांकि पुणे टेस्ट में बुमराह को ज्यादा गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया था क्योंकि स्पिनर्स को इस पिच पर ज्यादा मदद मिल रही थी। दोनों टीमों की तरफ से स्पिनर्स ने ज्यादा विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: विराट, बुमराह या पंत नहीं, हार के बाद रोहित शर्मा ने इन 2 खिलाड़ियों का किया बचाव

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZ
Advertisement
Advertisement