whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: कुंबले के बयान ने बढ़ा दी न्यूजीलैंड की टेंशन, चौथे दिन भारत की रणनीति का कर दिया खुलासा

Anil kumble On Team India: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल होना है। मैच शुरू होने से पहले महान स्पिनर अनिल कुंबले ने भारतीय टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है, जिससे कीवी टीम की टेंशन बढ़ने वाली है।
09:23 AM Oct 19, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  कुंबले के बयान ने बढ़ा दी न्यूजीलैंड की टेंशन  चौथे दिन भारत की रणनीति का कर दिया खुलासा
New Zealand Anil Kumble

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट में कांटे की टक्कर चल रही है। मैच के तीसरे दिन भारत के 46 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाकर 356 रनों की बड़ी लीड हासिल की। न्यूजीलैंड के पहली पारी में इतनी लीड लेने के बाद ऐसा लग रहा था कि मैच उसकी गिरफ्त में है। लेकिन भारत ने दूसरी पारी में जोरदार बैटिंग करके मैच को रोमांचक बना दिया है। टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद तीन विकेट पर 231 रन बनाए, जिससे अब वह सिर्फ 125 रन ही पीछे है। टीम की बैटिंग देखकर भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने न्यूजीलैंड को चेतावनी दी है।

Advertisement

पहले सेशन में भारत ले सकता है लीड

जियो सिनेमा पर बात करते हुए कुंबले ने कहा, 'मैच के चौथे दिन भारत लंच ब्रेक होने से पहले न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ लीड हासिल कर सकता है। अगर टीम इंडिया 150 या उससे ज्यादा लीड हासिल करने में सफल रहा तो फिर यह मैच किसी भी तरफ जा सकता है।' कुंबले का यह भी मानना है कि अगर भारत 125 रनों से ज्यादा की बढ़त हासिल करने में सफल रहा तो इससे कीवी टीम पर दबाव बढ़ सकता है।'


ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: कैसा रहेगा आज बेंगलुरु का मौसम? बारिश बिगाड़ सकती है खेल

Advertisement

भारत इसका फायदा उठाना चाहेगा

उन्होंने कहा, 'हम जानते हैं कि भारतीय बल्लेबाज कैसी बैटिंग करते हैं। अगर वे 150 या 175 रनों की लीड हासिल करते है तो न्यूजीलैंड को टारगेट हासिल करने में दिक्कत आएगी। तब न्यूजीलैंड की टीम सोचेगी कि हमें अब जीतने के लिए कुछ और रन बनाने होंगे, जिससे उन पर निश्चित तौर पर दवाब बढ़ेगा। इससे उनकी टीम को परेशानी हो सकती है और मुझे यकीन है कि भारत इसका फायदा उठाना चाहेगा।'

Advertisement

तीसरे दिन की शुरुआत में न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रविंद्र ने शतक जमाकर टीम का स्कोर 400 के पार पहुंचाया। रविंद्र ने 157 गेंदों पर 13 चौकों और चार छक्कों की मदद से 134 रन बनाए। पहली पारी में 356 रनों से टीम ने दूसरी पारी में जोरदार बैटिंग की और तीन विकेट पर 231 रन बनाए। टीम अभी न्यूजीलैंड से 125 रन पीछे है और उसके सात विकेट बाकी हैं। टीम के लिए विराट कोहली ने 70 रनों की पारी खेली, जबकि सरफराज खान 70 रन बनाकर नाबाद हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: कैसा रहेगा आज बेंगलुरु का मौसम? बारिश बिगाड़ सकती है खेल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो