whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: कीवियों के खिलाफ डरा रहा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड, क्या दूसरे टेस्ट में बदलेगा इतिहास

Jasprit Bumrah: भारत और न्यूजीलैंड की टीमें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में गुरुवार से एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इस मैच से पहले जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड ने भारत की टेंशन बढ़ा दी है।
09:47 AM Oct 23, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  कीवियों के खिलाफ डरा रहा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड  क्या दूसरे टेस्ट में बदलेगा इतिहास
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे में खेला जाएगा। सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया को टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के न्यूजीलैंड के खिलाफ आंकड़े डरा रहे हैं। वैसे तो सभी जानते हैं कि बुमराह भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं। लेकिन उनका कीवी टीम के खिलाफ ऐसा रिकॉर्ड है, जिस पर फैंस को यकीन नहीं होगा।

Advertisement

दरअसल बुमराह ने अभी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेले हैं और इन सभी मैचों में टीम इंडिया को हार नसीब हुई है। इस दौरान बुमराह ने दो टेस्ट न्यूजीलैंड में जबकि दो टेस्ट भारत में खेले हैं। बुमराह के प्रदर्शन पर नजर दौड़ाई जाए यहां भी फैंस मायूस हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने इन 4 मैचों की आठ पारियों में सिर्फ नौ विकेट ही लिए हैं। न्यूजीलैंड ही ऐसी टीम है, जिसके खिलाफ बुमराह अब तक 10 विकेट नहीं ले सके हैं।


Advertisement

Advertisement

क्या पुणे टेस्ट में खेलेंगे सरफराज खान?

View Results

ये भी पढ़ें:- Border Gavaskar Trophy 2024: जानें टीम इंडिया का ऐलान कब? क्या 66 शतक लगाने वाले को मिलेगा मौका

कैसा रहा है बुमराह का करियर?

जसप्रीत के ओवरऑल आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो उन्होंने नेशनल टीम के लिए अब तक 39 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान टीम 19 मैचों में जीती है, जबकि 17 मैचों में टीम को हार मिली है। इसके अलावा तीन मैच ड्रॉ पर भी खत्म हुए हैं। इन मैचों में बुमराह ने 20.24 की औसत से 173 विकेट लिए हैं। बुमराह ने इस दौरान 10 बार पारी में पांच विकेट झटकने का कारनामा भी किया है। टेस्ट में बुमराह की सबसे फेवरेट टीम इंग्लैंड है, जिसके खिलाफ इस तेज गेंदबाज ने 14 मैचों में 60 विकेट झटके हैं।

बेंगलुरु टेस्ट में कैसा रहा बुमराह का प्रदर्शन

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में बुमराह का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। वह दोनों पारियों में मिलाकर सिर्फ तीन विकेट ही झटक पाए थे। लेकिन अब टीम उनसे दूसरे टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी, जिससे सीरीज में पिछड़ रही टीम की वापसी हो जाए। भारत अगर पुणे टेस्ट में हार गया तो यह पिछले 12 साल में टीम की घरेलू जमीन पर पहली टेस्ट सीरीज हार होगी।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: पहले टेस्ट के शतकवीर दूसरे मैच में बाहर! सरफराज के न खेलने की ये है वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो