whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: पुणे में न्यूजीलैंड को चित करेगा 'विराट' प्लान, टीम इंडिया की रणनीति होगी कामयाब

India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। इस मैच के शुरू होने से पहले टीम इंडिया की रणनीति सामने आ रही है।
07:48 AM Oct 22, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  पुणे में न्यूजीलैंड को चित करेगा  विराट  प्लान  टीम इंडिया की रणनीति होगी कामयाब
Rohit Sharma Virat Kohli

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ रही है। बेंगलुरु में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से करारी मात मिली। अब भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पुणे में एक-दूसरे से भिड़ती नजर आएंगी। इस मैच के जरिए टीम इंडिया पलटवार करना चाहेगी। इस मैच के शुरू होने से पहले टीम इंडिया की रणनीति सामने आ रही है, जहां बताया जा रहा है कि पुणे में कीवी टीम को मात देने के लिए स्पिन फ्रेंडली पिच बनने वाली है। यह उस तरह की पिच ही होने वाली है, जो विराट कोहली की कप्तानी के समय होती थी।

Advertisement

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का टेस्ट रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा था। आंकड़ों को देखा जाए तो उनकी कप्तानी में घर में टीम इंडिया को सिर्फ दो मैचों में ही हार झेलनी पड़ी। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया के जीतने की संभावनाएं काफी बढ़ जाएगी। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट को मानें तो पुणे की पिच सूखी रहेगी और इस पर कम बाउंस होगा। ऐसा होने की सूरत में कप्तान रोहित शर्मा तीन स्पिनर के साथ उतर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Emerging Asia Cup 2024: UAE के खिलाफ अभिषेक शर्मा ने उड़ाया गर्दा, भारत ने हासिल की बड़ी जीत

Advertisement

पुणे में मिल सकता है वॉशिंगटन को मौका

टीम इंडिया ने इस मैच के लिए स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है और उम्मीद है कि उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा। पुणे टेस्ट में सुंदर के साथ-साथ अक्षर पटेल को भी मौका मिल सकता है, जिससे टीम की स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी मजबूत हो सकती है। बेंगलुरु की तरह पुणे में भी भारत कम से कम तीन स्पिनरों को मैदान में उतारना चाहेगा, हालांकि स्लो पिच से मिलने वाली स्पिन को ध्यान में रखते हुए कॉम्बिनेशन में बदलाव किया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारा था भारत

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाने वाला यह सिर्फ तीसरा टेस्ट होगा। इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2016-17 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच खेला गया था, जहां कंगारू टीम 333 रनों से जीतने में सफल रही थी। यह मैच तीसरे दिन चाय तक खत्म हो गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर स्टीव ओ'कीफ ने 12 विकेट लिए थे।

ये भी पढ़ें:- Video: RCB इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, क्या फाफ और मैक्सवेल होंगे रिलीज?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो