whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: टास्क मुश्किल लेकिन असंभव नहीं... जानें भारत कैसे कर सकता है 106 रनों का बचाव

India vs New Zealand: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच रोमांचक हो गया है। कीवी टीम को जीत के लिए सिर्फ 107 रन बनाने हैं। आइए जानते हैं टीम इंडिया कैसे बेंगलुरु में करिश्मा कर सकती है।
06:59 AM Oct 20, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  टास्क मुश्किल लेकिन असंभव नहीं    जानें भारत कैसे कर सकता है 106 रनों का बचाव
Team India

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट का आज आखिरी दिन है। पहली पारी में सिर्फ 46 रनों पर सिमटने वाली टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 462 रन बनाए। न्यूजीलैंड को पहली पारी में 356 रनों की बड़ी लीड मिली थी, जिससे उसको सिर्फ 107 रनों का टारगेट मिला है। टीम को बेशक इतना छोटा टारगेट हासिल करना हो, लेकिन उसके लिए यहां जीतना आसान नहीं रहने वाला है। आइए जानते हैं दूसरी पारी में बैटिंग से पलटवार करने वाली टीम इंडिया कैसे गेंदबाजी में कमाल करके 107 रनों के मामूली टारगेट को डिफेंड कर सकती है।

Advertisement

वर्ल्ड नंबर वन बुमराह को दिखाना होगा दम

पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सके जसप्रीत बुमराह को दूसरी पारी में जलवा दिखाना होगा। बुमराह मोहम्मद सिराज संग मिलकर कीवी टीम को अगर शुरुआत में झटके देते हैं और बेंगलुरु में करिश्मा देखने को मिल सकता है। ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि इस पिच से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है। मैच के पांचवें दिन अगर भारतीय तेज गेंदबाज नई गेंद का फायदा उठाने में सफल रहे तो फिर इतिहास दोहराया जाना निश्चित है। इन सब चीजों को देखकर मैच के आखिरी दिन के पहले घंटे का खेल काफी अहम हो गया है।


ये भी पढ़ें: Women’s T20 World Cup 2024: दुनिया को मिलने वाला है नया चैंपियन, मैच से पहले हो गया तय

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

View Results

सिराज को देना होगा बुमराह का साथ

चौथे दिन कीवी गेंदबाजों को मिली सफलता को देखते हुए भारतीय टीम भी पांचवें दिन दोनों छोर से तेज गेंदबाजों को ही ट्राई करना चाहेगी। टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में तभी दबाव बना सकती है, जब दोनों छोर से प्रैशर बने। यही वजह है पहले सेशन में बुमराह के साथ सिराज को भी ओवरकास्ट कंडीशन का फायदा उठाना होगा। अगर ये दोनों गेंदबाज ऐसा करने में सफल रहे तो फिर इसका फायदा आगे चलकर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को मिल सकता है।

फील्डिंग में कोताही की उम्मीद नहीं

अच्छी गेंदबाजी के साथ टीम इंडिया न्यूजीलैंड की टीम पर अच्छी फील्डिंग से भी दबाव बना सकती है। टारेगट छोटा है तो निश्चित तौर पर कम चांस ही बनेंगे। लेकिन टीम को यहां एकजुटता दिखाना होगी और हाफ चांस को भी भुनाना होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में टीम से काफी मिस फील्डिंग हुई थी, ऐसे में अब गलती की कोई गुंजाइश नहीं है।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने मिट्टी में मिलाई ऋषभ और सरफराज की मेहनत, तोड़ा फैंस का दिल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो