होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: विराट, बुमराह या पंत नहीं, हार के बाद रोहित शर्मा ने इन 2 खिलाड़ियों का किया बचाव

India vs New Zealand Test Series: पुणे टेस्ट में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 113 रन से हार का सामना करना पड़ा। विराट कोहली से लेकर ऋषभ पंत तक मैच में फ्लॉप साबित हुए। जबकि विराट कोहली कोहली-पंत के अलावा के इन 2 खिलाड़ियों का बचाव करते दिखें।
07:38 AM Oct 27, 2024 IST | Vishal Pundir
Rohit Sharma
Advertisement

India vs New Zealand Test Series: पुणे टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया का हर तरफ मजाक बन रहा है। न्यूजीलैंड टीम ने टीम इंडिया के घर पर टेस्ट सीरीज जीतने के गुमान को भी तोड़ दिया है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 69 साल के इतिहास को भी पलट दिया है। भारत की धरती पर कीवी टीम ने पहली टेस्ट सीरीज जीती है। जहां पुणे टेस्ट में हार के बाद रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली और ऋषभ पंत तक पर सवाल उठ रहे हैं तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा 2 खिलाड़ियों का बचाव करते हुए दिखाई दिए।

Advertisement

इन 2 का कप्तान ने किया बचाव

पुणे टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के प्रदर्शन पर भी काफी सवाल उठ रहे हैं। पुणे टेस्ट में ये दोनों सीनियर खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप साबित रहे। जहां पहली पारी में रोहित शून्य पर आउट हुए थे तो वहीं विराट महज एक रन बना पाए थे। इसके अलावा दूसरी पारी में रोहित ने 8 और कोहली के बल्ले से महज 17 रन निकले थे। वहीं पुणे टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा आर अश्विन और रवींद्र जडेजा का बचाव करते हुए दिखाई दिए।

ये भी पढ़ें:- WTC प्वाइंट्स टेबल में 5 टीमों के बीच छिड़ी जंग, भारत की हार ने बदल दिया पूरा समीकरण

Advertisement

रोहित ने कहा कि, "जीत दिलाना सिर्फ दो खिलाड़ियों की जिम्मेदारी नहीं है। बल्कि हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम टेस्ट मैच जीते। वे दोनों जानते हैं कि क्या हुआ है और उन्होंने क्या अच्छा किया है। दोनों ने यहां बहुत क्रिकेट खेला है और भारत ने घर पर जो 18 सीरीज जीती है उसमें उन दोनों का काफी ज्यादा योगदान रहा है। कभी-कभी उनके लिए भी कुछ मैच खराब हो सकते हैं। मैं इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहता।"

113 रन से मिली थी हार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने तीसरे ही दिन टीम इंडिया को हरा दिया। दूसरे मैच में 113 रन से हारने के साथ ही टीम इंडिया का सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: क्या इन 4 सीनियर प्लेयर्स को बाहर करने का आ गया टाइम? कतार में खड़े हैं ये चार युवा

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZ
Advertisement
Advertisement