होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: हार के बाद रोहित-विराट के लिए आया खास संदेश! करना होगा ये काम

India vs New Zealand Test Series: पुणे टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला था। वहीं अब दिग्गज क्रिकेटर ने इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों के लिए खास संदेश भेजा है।
09:56 AM Oct 27, 2024 IST | Vishal Pundir
virat kohli rohit sharma
Advertisement

India vs New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफी टीम इंडिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हार चुकी है। क्योंकि पुणे टेस्ट को जीतकर कीवी टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पुणे टेस्ट में टीम इंडिया की बेहद खराब बल्लेबाजी देखने को मिली। न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर अकेले टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर भारी पड़ते हुए दिखाई दिए। कप्तान रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक सेंटनर की गेंदबाजी के सामने पानी मांगते नजर आए।

Advertisement

जहां सेंटनर ने विराट कोहली को दोनों पारियों में पवेलियन का रास्ता दिखाया था तो वहीं रोहित शर्मा को भी दूसरी पारी में आउट किया था। वहीं अब पुणे टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी खासकर रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए पूर्व दिग्गज का खास संदेश आया है।

इरफान पठान की रोहित-विराट को खास सलाह

टीम इंडिया के दो सबसे सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली पुणे टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप साबित हुए। इन दोनों खिलाड़ियों पर टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी निर्भर करती है। लेकिन स्पिन के खिलाफ ये दोनों खिलाड़ी नाकाम साबित हुए। वहीं पुणे टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने ट्वीट करके लिखा कि, "यदि हम स्पिन खेलने में सुधार करना चाहते हैं, तो साइड-आर्म अभ्यास पर थोड़ा कम जोर दें!"

Advertisement

क्या तीसरा टेस्ट मैच खेलेंगे जसप्रीत बुमराह?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: पुणे में भारतीय बल्लेबाजों का सरेंडर, इस ‘डर’ से स्पिन के आगे टेक दिए घुटने

दूसरी पोस्ट में इरफान पठान ने लिखा कि, न्यूजीलैंड को भारतीय धरती पर सीरीज जीतने पर बधाई! टीम इंडिया के लिए बहुत कुछ सोचने की जरूरत है। सीनियर खिलाड़ियों को खेल के इस अंतिम प्रारूप में आगे आकर अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अगले तीन महीने उनके लिए महत्वपूर्ण होंगे।

टीम इंडिया को इसके बाद बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस दौरे पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले रोहित शर्मा और विराट कोहली का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। वहां भारतीय बल्लेबाजों का सामना दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन से होगा, जिसके लिए सभी बल्लेबाजों को जमकर प्रैक्टिस करके खुद को तैयार करना होगा।

ये भी पढ़ें:- बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मोहम्मद शमी की हो सकती है वापसी, सामने आया बड़ा अपडेट

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZ
Advertisement
Advertisement