खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: पहले टी20 मैच में ये 5 खिलाड़ी रहे टीम इंडिया की जीत के हीरो, श्रीलंका को चटाई धूल

11:25 PM Jul 27, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IND vs SL: तीन मैचों की टी 20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट विकेट खोकर 213 रन बनाए थे। 214 रन के स्कोर का पीछा करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 170 रन बना सकी। इस मैच में टीम इंडिया के लिए इस मैच में 5 खिलाड़ियों ने जीत में बड़ा योगदान दिया है। तो आइये जानते हैं, इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो कौन से खिलाड़ी रहे:

Advertisement

सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के नियमित कप्तान बनाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 26 गेंदों में 58 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए। उनकी इस पारी की वजह की टीम इंडिया एक बड़ा स्कोर बना सकी।

यशस्वी जायसवाल

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया को तेज शुरुआत दिलाई। ये उनकी शुरुआत का ही असर था कि विकेट गिरने के बाद भी टीम इंडिया पर कभी रन रेट पर दबाव नहीं आया। उन्होंने 21 गेंदों में 40 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान पांच चौके और 2 छक्के लगाए।

अक्षर पटेल

श्रीलंका की टीम एक समय मजबूती के साथ लक्ष्य का पीछा कर रही थी। श्रीलंका के लिए निशांका मैच को खत्म करने के लिए तैयार थे। तभी अक्षर पटेल ने निशांका को आउट कर दिया। इसके बाद कुसल परेरा को भी उन्होंने आउट कर दिया। इन दो विकेट गिरने के बाद श्रीलंका की टीम मैच में कभी वापसी नहीं कर सकी और टीम इंडिया ने एक बड़ी जीत हासिल की।

रियान पराग

श्रीलंका के खिलाफ बल्ले से रियान पराग भले ही कुछ खास न कर सके थे, लेकिन उन्होंने गेंदबाजी में धमाल मचा दिया। उन्होंने 5 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। उनकी गेंदबाजी के आगे श्रीलंका के लोअर आर्डर को पूरी तरह से बिखर गया।

ऋषभ पंत

श्रीलंका के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत आज नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने दो विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पारी को संभाला। इस दौरान उन्होंने 49 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद उन्होंने तेजी से रन बनाए और टीम इंडिया को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

Advertisement
Tags :
IND vs SLindia vs sri lanka
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement