whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL: रोहित-विराट खेलेंगे तो बुमराह क्यों नहीं? सामने आई बड़ी वजह

Jasprit Bumrah Not Playing: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी। जसप्रीत बुमराह को इस दौरे के लिए टीम से बाहर रखा गया है। जिसकी वजह का गौतम गंभीर ने खुलासा भी किया है।
08:59 AM Jul 23, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs sl  रोहित विराट खेलेंगे तो बुमराह क्यों नहीं  सामने आई बड़ी वजह
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah Not Playing: वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया श्रीलंका पहुंच चुकी है। इस बार टीम इंडिया में काफी कुछ बदल गया है, टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं होंगे, इसके अलावा टीम के कोच गौतम गंभीर हैं। वहीं टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव हैं। इस दौरे पर टीम इंडिया पहले टी20 सीरीज खेलने वाली है।

टी20 विश्व कप 2024 के बाद इस दौरे के लिए जहां एक तरफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हो रही है तो वहीं टीम इंडिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस दौरे के लिए न तो वनडे और न ही टी20 टीम में हैं। जिसको लेकर टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ा बयान दिया था।

ये भी पढ़ें:- ओलंपिक में क्रिकेट, महिला वर्ल्ड कप में बढ़ेंगी टीमें, ICC की 4 दिवसीय वार्षिक बैठक में 5 बड़े फैसले

आखिर क्यों दिया बुमराह को आराम?

जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका दौरे के लिए आराम दिया गया है, जबकि रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम में वापस बुला लिया गया है। जिसके बाद फैंस के मन में सवाल उठ रहा था कि आखिर बुमराह को क्यों टीम से बाहर रखा गया है। जिसको लेकर नए हेड कोच गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि जसप्रीत बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनको हर कोई अपनी टीम में चाहता है। ऐसे गेंदबाज के लिए कार्यभार प्रबंधन बेहद जरूरी है। इसलिए हम चाहते है कि बुमराह को अधिकतर मैचों के लिए बिल्कुल फ्रेश रखे और ये हम सभी तेज गेंदबाजों के लिए करना चाहते हैं।

टी20 विश्व कप 2024 में रहा था शानदार प्रदर्शन

टी20 विश्व कप 2024 में जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन किया था। अपनी गेंदबाजी के दम पर बुमराह ने टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस टूर्नामेंट में बुमराह ने 15 विकेट हासिल किए थे। टी20 विश्व कप 2024 के बाद से बुमराह ब्रेक पर चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK के बीच टी20 क्रिकेट सीरीज पर PCB ने दिया अपडेट, चैंपियंस ट्रॉफी पर संशय बरकरार

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट में ये कैसा नियम, बल्लेबाज नहीं लगा सकता छक्का; हो जाएगा आउट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो