whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL: मैच टाई होने से रोहित शर्मा निराश, टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर कही बड़ी बात

India vs Sri Lanka 1st ODI Rohit Sharma: श्रीलंका के खिलाफ पहला मुकाबला टाई होने पर रोहित शर्मा निराश नजर आए। उन्होंने टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी और 14 गेंद में 1 रन न बना पाने पर निराशा जताई।
12:50 AM Aug 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs sl  मैच टाई होने से रोहित शर्मा निराश  टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर कही बड़ी बात
रोहित शर्मा ने मैच के बाद दिया बयान।

India vs Sri Lanka 1st ODI Rohit Sharma: टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में टाई से संतोष करना पड़ा। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 230 रन बनाकर टीम इंडिया को 231 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन भारतीय टीम 47.5 ओवर में 230 रन ही बनाकर ढेर हो गई। इससे मुकाबला टाई हो गया। हालांकि भारतीय टीम की गेंदबाजी अच्छी रही। उसने बल्लेबाजी में भी अच्छी शुरुआत की। पहला विकेट 75 रन पर गिरा। इसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते गए। आठवें नंबर पर उतरे शिवम दुबे ने मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर जैसे-तैसे बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया, लेकिन दुबे स्कोर बराबर करने के बाद एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अर्शदीप सिंह भी आउट हो गए। इस तरह ये मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। इस मैच के टाई होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम की बल्लेबाजी से निराश नजर आए।

अच्छी बल्लेबाजी की जरूरत

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- "लक्ष्य हासिल किए जा सकते हैं, लेकिन इसके लिए अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत होती है। हमने टुकड़ों में अच्छी बल्लेबाजी की। हमारे पास लय नहीं थी। रोहित ने आगे कहा- हमारी शुरुआत अच्छी रही, लेकिन पता था कि स्पिन आने पर खेल बदलना शुरू हो जाएगा। हम जानते थे कि स्पिनरों के आने के बाद और 10 ओवर के बाद खेल शुरू हो जाएगा।''

ये भी पढ़ें: IND vs SL: पहला वनडे रहा टाई तो क्यों नहीं हुआ सुपर ओवर? जानें क्या कहता है ICC का नियम

''1 रन न बना पाने से निराश''

इसके बाद हम विकेट खोते रहे। रोहित ने आगे कहा- हमने अक्षर पटेल और केएल राहुल के बीच साझेदारी के जरिए वापसी की, लेकिन आखिरी 14 गेंदों पर 1 रन न बना पाने से निराश हूं। अब मैं बहुत ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा। हालांकि यह ऐसा खेल नहीं था जहां आप अपने खुद के सिग्नेचर शॉट खेल सकें। आपको खुद को तैयार करते हुए बस डटे रहना था। फिर भी हमने जिस तरह से संघर्ष किया, उस पर गर्व है।

पिच के सवाल पर कही ये बात

वहीं पिच के सवाल पर रोहित ने कहा- यह पिच वैसी ही रही, जैसा हमने सोचा था। जब हमने गेंदबाजी की तो पहले 25 ओवरों में पकड़ बनाकर रखी। उनके लिए भी यही स्थिति थी। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, दोनों टीमों के लिए सीम कम होती गई। इसके बाद बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान हो गया।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, इस मामले में बने नंबर-1 कप्तान 

श्रीलंका के कप्तान ने क्या कहा? 

श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलांका ने भी मैच के बाद बयान दिया। उन्होंने कहा- हमें लगा कि 230 रन काफी थे। हमें और बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। इस पिच पर गेंदबाजी करना आसान नहीं था। दोपहर में गेंद घूम रही थी। फिर जब लाइट्स जलीं, तो यह बल्ले पर आसानी से आने लगी। असलांका ने डुनिथ वेल्लालागे और पथुम निसांका की बल्लेबाजी की तारीफ की।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: मेरे को क्या देख रहा है? रोहित शर्मा की आवाज स्टंप माइक में कैद, देखें वीडियो 

टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी 

इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। शुभमन गिल के 16 रन पर आउट होने के बाद रोहित 58 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली ने भी निराश किया। उन्होंने 32 गेंदों में 24 रन बनाए। वाशिंगटन सुंदर 5, श्रेयस अय्यर 23, केएल राहुल 31, अक्षर पटेल 33 और कुलदीप यादव 2 रन बनाकर आउट हुए। शिवम दुबे ने आखिर तक लड़ाई लड़ी। उन्होंने 24 गेंदों में 1 चौका-2 छक्के लगाकर 25 रन बनाए। मोहम्मद सिराज 11 गेंदों में 5 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि अर्शदीप सिंह एक भी रन बनाए बिना ही आउट हो गए। अर्शदीप एक रन बना लेते तो टीम इंडिया जीत जाती, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: ओ भाई ये क्या हुआ? नॉट आउट था श्रीलंका का बल्लेबाज, खुद ही लौट गया पवेलियन 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: काली पट्टी बांधकर खेलने क्यों उतरी टीम इंडिया? ये है वजह 

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो