whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL: कप्तान बनाने के लिए गंभीर ने नहीं लिया सूर्यकुमार का नाम, अब आया नया ट्विस्ट

India vs Sri Lanka SuryaKumar Yadav: श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम इंडिया के कप्तान को लेकर अलग बहस छिड़ी हुई है। अभी तक टीम इंडिया का ऐलान भी नहीं हुआ है कि कप्तान के तौर पर सूर्यकुमार यादव का नाम सामने निकलकर आ रहा है।
02:00 PM Jul 18, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs sl  कप्तान बनाने के लिए गंभीर ने नहीं लिया सूर्यकुमार का नाम  अब आया नया ट्विस्ट
suryakumar yadav gautam gambhir

India vs Sri Lanka SuryaKumar Yadav: टीम इंडिया अब श्रीलंका का दौरा करने वाली है। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा। लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने टीम इंडिया का न टी20 और न ही वनडे सीरीज के लिए ऐलान किया है।

टीम इंडिया का ऐलान होने से पहले ही खबरें चल रही हैं कि टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि नए हेड कोच गौतम गंभीर ने बीसीसीआई से सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाने की मांग की है। लेकिन अब इस कहानी में नया ट्विस्ट आया है।

गंभीर ने नहीं की ये डिमांड

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि गौतम गंभीर ने सीधे तौर पर सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाने की बात नहीं की थी। हालांकि गंभीर ने इतना जरूर कहा था कि वे टी20 में एक ऐसा कप्तान चाहते हैं जिसका कार्यभार उसके लिए बाधा न बने। हालांकि चयन समिति हार्दिक को कप्तान बनाए जाने के पक्ष में थी, क्योंकि हार्दिक टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के उपकप्तान थे। इस टूर्नामेंट में हार्दिक का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और उन्होंने टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

हार्दिक की चोट कभी भी उनके लिए चिंता का विषय बन जाती है। इससे पहले वनडे विश्व कप 2023 में हार्दिक पांड्या चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। जिसके बाद उनको लगभग 6 महीने तक क्रिकेट मैदान से दूर रहना पड़ा था। आईपीएल 2024 में हार्दिक ने मैदान पर वापसी की थी लेकिन ये सीजन उनके लिए बेहद खराब रहा था।

कप्तानी के तौर पर मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक का पहला ही सीजन उनका सबसे बुरा सीजन बन गया था। हालांकि इसके बाद हार्दिक ने विश्व कप में शानदार कमबैक किया था। अब देखने वाली बात होगी कि श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में कौन टीम इंडिया का कप्तान होगा?

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: टीम इंडिया के कप्तान को लेकर बड़ा अपडेट, अब ये खिलाड़ी हो सकता है कैप्टन!

ये भी पढ़ें:- 3 साल से टीम में वापसी को तरस रहा ये स्टार खिलाड़ी, अब गौतम गंभीर दे सकते हैं मौका

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो