whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL: टूट गया 27 साल का रिकॉर्ड, वनडे में फ्लॉप हो गई टीम इंडिया

India vs Sri Lanka: टीम इंडिया को दूसरे वनडे में 32 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अब टीम इंडिया का 27 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया है।
07:13 AM Aug 05, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs sl  टूट गया 27 साल का रिकॉर्ड  वनडे में फ्लॉप हो गई टीम इंडिया
sl vs ind 2nd ODI

India vs Sri Lanka ODI Series: भारत और श्रीलंका के बीच इन दिनों 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच 4 अगस्त को कोलंबो में खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया को 32 रन से हार का सामना करना पड़ा था। मैच में मिली हार के साथ टीम इंडिया का वनडे सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया है। यहां से अब टीम इंडिया सीरीज में सिर्फ बराबरी ही कर सकती है। क्योंकि सीरीज का पहला मैच टाई हो गया था और दूसरे मैच को श्रीलंका ने जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

27 साल का टूट गया रिकॉर्ड

भारतीय टीम पिछले 27 सालों से लगातार श्रीलंका से वनडे द्विपक्षीय सीरीज जीतते हुए आ रही है। लेकिन अब 27 से चला आ रहा टीम इंडिया का ये रिकॉर्ड टूट गया है। क्योंकि यहां से टीम इंडिया इस सीरीज को नहीं जीत सकती है। सीरीज का एक मुकाबला बचा है अगर टीम इंडिया उसको जीत जाती है तो वो सीरीज में 1-1 की बराबरी कर लेगी।

भारतीय टीम आखिरी बार श्रीलंका से साल 1997 में हारी थी। उस सीरीज टीम इंडिया की कमान पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के हाथों में थी। इस सीरीज को श्रीलंका ने 3-0 से जीता था। इसके बाद से दोनों टीमों के बीच 11 वनडे सीरीज खेली जा चुकी है और सभी में टीम इंडिया ने ही जीत दर्ज की थी।

दूसरे मैच में 32 रन से मिली हार

सीरीज के दूसरे मैच में एक बार फिर से टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी देखने को मिली। रोहित शर्मा को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों नें निराश किया। इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया के सामने 241 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी भारतीय टीम 208 रनों पर ढेर हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- IND Vs SL 2ND ODI: 241 बनाने में कैसे छूट गए टीम इंडिया के पसीने, ये 3 रहे बड़े कारण

ये भी पढ़ें:- IND Vs SL 2nd ODI: जेफ्री वेंडरसे ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो