whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठ रहे गंभीर सवाल, क्या इन 4 खिलाड़ियों के साथ हो गया धोखा?

India vs Sri Lanka Team India: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान होने के बाद अब भारतीय टीम के सेलेक्शन पर काफी सवाल उठ रहे हैं। इन 4 खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी होती हुई दिख रही है।
09:30 AM Jul 19, 2024 IST | Vishal Pundir
टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठ रहे गंभीर सवाल  क्या इन 4 खिलाड़ियों के साथ हो गया धोखा
Team India

India vs Sri Lanka Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 18 जुलाई को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया था। वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है, तो वहीं टी20 सीरीज कप्तानी सूर्यकुमार यादव करते हुए दिखाई देंगे। वहीं अब टीम इंडिया के सेलेक्शन पर काफी सवाल भी उठ रहे हैं। कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो फॉर्म में होने के बावजूद टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। जिसको लेकर अब टीम के सेलेक्शन पर सवाल खड़ा हो रहा है।

रिंकू की जगह रियान को ODI में मिली जगह

श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम थोड़ी चौंकाने वाली रही। रियान पराग जो जिम्बाब्वे दौरे पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, उनको श्रीलंका दौरे के लिए वनडे और टी20 दोनों सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। वहीं दूसरी तरफ रिंकू सिंह जो अच्छी फॉर्म में हैं उनको टी20 टीम में तो जगह दी गई है लेकिन वनडे सीरीज से रिंकू को नजरअंदाज कर दिया गया। जिसपर काफी सवाल उठ रहे हैं।

संजू सैमसन को वनडे टीम में नहीं मिला मौका

संजू सैमसन को टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन इस टूर्नामेंट में संजू बेंच पर ही बैठे नजर आए थे। इसके बाद जिम्बाब्वे दौरे के लिए संजू को टीम में शामिल किया गया था, इस सीरीज में संजू ने प्रदर्शन भी काफी अच्छा किया था। जिसके बाद संजू को अब श्रीलंका दौरे के लिए महज टी20 टीम में ही मौका मिला है, जबकि वनडे टीम से संजू को ड्रॉप कर दिया गया है। इतना ही नहीं संजू ने अपने आखिरी वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी, बावजूद इसके उनको वनडे टीम में मौका नहीं मिला है।

हार्दिक को नहीं मिली कप्तानी

टी20 विश्व कप 2024 में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया था। इस टूर्नामेंट में हार्दिक ने टीम इंडिया के लिए हर मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में पांड्या ने अहम भूमिका निभाई थी। बावजूद इसके चैंपियन खिलाड़ी को कप्तान तो दूर की बात, टी20 सीरीज में उपकप्तान भी नहीं बनाया गया। शुभमन गिल को टी20 सीरीज में उपकप्तान बनाया गया है।

अभिषेक शर्मा को नहीं मिला मौका

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कमाल का प्रदर्शन करने वाले अभिषेक शर्मा को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में चुना गया था। अभिषेक का डेब्यू मैच भले ही कुछ खास नहीं रहा हो लेकिन दूसरे ही मैच में बल्लेबाज ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया था। जिसके बाद फैंस को उम्मीद थी कि अभिषेक को श्रीलंका दौरे के लिए भी टीम में चुना जाएगा, लेकिन स्टार बल्लेबाज को न टी20 और न ही वनडे सीरीज के लिए टीम में मौका मिला है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: क्या गौतम गंभीर पर मेहरबान हुए विराट कोहली? कर दिया बड़ा ऐलान

ये भी पढ़ें:- ‘Stay Strong Hardik Pandya’ कठिन समय में चैंपियन को मिल रहा फैंस का सपोर्ट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो