whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ind vs SL: गंभीर-रोहित का एक्सपेरिमेंट हुआ फेल! सुंदर के मुकाबले बेहतर विकल्प होते अक्षर पटेल?

India vs Srilnaka First ODI Match Analysis: कोच गौतम गंभीर ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए वॉशिंगटन सुंदर को भेजा। गंभीर का ये एक्सपेरिमेंट एकदम फेल साबित हुआ। सुंदर ने चार गेंदों में पांच रन बनाए और पवेलियन लौट गए। यही से टीम पर दबाव बना।
02:26 PM Aug 03, 2024 IST | News24 हिंदी
ind vs sl  गंभीर रोहित का एक्सपेरिमेंट हुआ फेल  सुंदर के मुकाबले बेहतर विकल्प होते अक्षर पटेल
रोहित शर्मा और गौतम गंभीर को अपने फैसले पर हो रहा होगा पछतावा

India vs Srilnaka First ODI Match Analysis: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में गौतम गंभीर और रोहित शर्मा का एक एक्सपेरिमेंट फेल साबित हुआ। गंभीर और रोहित ने विराट कोहली के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए वॉशिंगटन सुंदर को भेजा। भारतीय थिंक टैंक की सोच थी कि शायद लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन में वॉशिंगटन सुंदर का लेफ्टी होना श्रीलंकाई गेंदबाजों के खिलाफ दबाव बनाने में काम आएगा। लेकिन सुंदर की असफलता ने सवाल खड़े दिए हैं, क्योंकि भारतीय टीम को एक जीते हुए मैच में टाई से संतोष करना पड़ा।

ये भी पढ़ेंः असलंका, वेल्लागे और हसरंगा का कमाल… ये रहे भारत के खिलाफ टाई के ‘हीरो’

14वें ओवर की दूसरी गेंद पर वेल्लागे ने रोहित शर्मा को 58 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट किया। रोहित शर्मा ने तीन छ्क्कों और 7 चौकों की मदद से 58 रन बनाए। रोहित के आउट होने के बाद वॉशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी करने उतरे। सुंदर ने चार गेंदों पर एक चौके की मदद से सिर्फ 5 रनों की पारी खेली और अकीला धनंजय की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।

भारत का पहला विकेट शुभमन गिल के तौर पर 75 के स्कोर पर गिरा। फिर रोहित शर्मा का विकेट 87 के स्कोर पर गिरा था और वॉशिंगटन सुंदर 87 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इस तरह 12 रन जोड़ने में टीम इंडिया ने 3 बड़े विकेट खोए। इसका परिणाम ये हुआ कि कोहली और श्रेयस अय्यर को संभलकर खेलना पड़ा। दोनों खिलाड़ियों पर दबाव बना।

ये भी पढ़ेंः असलंका ने ‘सूर्या दांव’ से टीम इंडिया की लगाई ‘लंका’, हार के मुहाने से मैच बचाया

अक्षर पटेल होते बेहतर विकल्प?

अब सवाल ये है कि अगर टीम को लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन चाहिए था तो उसने अक्षर पटेल पर भरोसा क्यों नहीं किया। टी-20 वर्ल्ड कप में अक्षर पटेल ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता था। फाइनल मुकाबले में अक्षर पटेल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया था। इस मैच में अक्षर पटेल सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने केएल राहुल के साथ बेहतरीन पार्टनरशिप बनाई।

केएल राहुल और अक्षर पटेल ने 57 रनों की शानदार साझेदारी की। इस साझेदारी में अक्षर पटेल ने 33 रनों का योगदान दिया। उन्होंने 57 गेंदों का सामना किया और 1 छक्के के साथ 2 चौके जड़े। केएल राहुल ने दो चौकों की मदद से 43 गेंदों में 31 रन बनाए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो