whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

India vs USA: अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

Arshdeep Singh India vs USA: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने यूएसए के खिलाफ मुकाबले में पहले ही ओवर से कहर बरपाया और कीर्तिमान स्थापित कर दिया।
08:28 PM Jun 12, 2024 IST | Pushpendra Sharma
india vs usa  अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास  बने ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज
Arshdeep Singh India vs USA

Arshdeep Singh India vs USA: भारत-यूएसए के बीच मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर अर्शदीप सिंह ने अपनी घातक गेंदबाजी से यूएसए के बल्लेबाजों के होश उड़ा डाले। अर्शदीप ने टी-20 विश्व कप के इस 25वें मुकाबले में पहले ही ओवर से खतरनाक गेंदबाजी की। उन्होंने पहली गेंद पर यूएसए के बल्लेबाज शयन जहांगीर को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर एंड्रीस गौस को 2 रन पर झटका दे दिया। अर्शदीप सिंह ने इसके साथ ही बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास 

अर्शदीप सिंह टी-20 वर्ल्ड कप में पहले ओवर की पहली गेंद पर विकेट हासिल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अर्शदीप से पहले आज तक कोई भारतीय गेंदबाज ऐसा नहीं कर सका था। वहीं दुनियाभर के गेंदबाजों की बात की जाए तो टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे पहले बांग्लादेश के गेंदबाज मशरफे मुर्तजा ने पहली गेंद पर विकेट लेकर कीर्तिमान बनाया था। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 2014 में खेले गए मुकाबले में ये रिकॉर्ड बनाया था।

ओवरऑल चौथे गेंदबाज बने अर्शदीप सिंह

वहीं अफगानिस्तान के गेंदबाज शापूर जादरान हांगकांग के खिलाफ 2014 में ये कीर्तिमान बना चुके हैं। नामीबिया के गेंदबाज रूबेन ट्रम्पलमैन ये कारनामा दो बार कर चुके हैं। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 2021 और ओमान के खिलाफ 2024 में ये कारनामा किया है। अब अर्शदीप सिंह न्यूयॉर्क में खेले गए मुकाबले में इस अनोखी लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वह ये कारनामा करने वाले ओवरऑल चौथे गेंदबाज बन गए हैं।

बेहतरीन फॉर्म में अर्शदीप 

आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह इस विश्व कप में शानदार फॉर्म में हैं। वह लगातार घातक गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 31 रन देकर इमाद वसीम का महत्वपूर्ण विकेट चटकाया था। अर्शदीप ने आखिरी ओवर में 18 रनों का बचाव कर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। वहीं आयरलैंड के खिलाफ भी उन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए 35 रन देकर 2 विकेट निकाले थे। अर्शदीप की फॉर्म देख भारतीय फैंस की बांछें खिल गई हैं।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: क्या टीम इंडिया वर्ल्ड कप से हो सकती है बाहर? जानें ये समीकरण 

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह पर मजे ले रहे थे बाबर आजम, यॉर्कर किंग ने वर्ल्ड कप में तोड़ डाला घमंड 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो