खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

INDW vs SAW: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से रौंदा, स्नेह राणा ने की झूलन गोस्वामी के इस रिकॉर्ड की बराबरी

INDW vs SAW:भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को एकमात्र टेस्ट मैच में हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने टेस्ट अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया इससे पहले वनडे सीरीज भी अपने नाम कर चुकी है।
05:17 PM Jul 01, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

INDW vs SAW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से हरा दिया। चार दिन तक चले इस मैच में टीम इंडिया को दूसरी पारी में जीत के लिए 37 रन की जरूरत थी। टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट कोई विकेट खोए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज भी जीत ली है। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में स्नेह राणा ने दस विकेट हासिल किए।

Advertisement

स्नेह राणा ने दिखाया दम

स्नेह राणा ने इस मुकाबला में दस विकेट हासिल किए। पहली पारी में उन्होंने 77 रन देकर 8 विकेट हासिल किए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने दो विकेट हासिल किए। उनके आलावा दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड ने भी दो दो ​विकेट लिए। वहीं, पूजा वस्त्रकार, शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी एक एक विकेट हासिल किए। झूलन गोस्वामी के बाद स्नेह राणा एक टेस्ट मैच में दस विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं।

10 विकेट से हासिल की जीत

Advertisement

अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहली पारी में 6 विकेट पर 603 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। भारत के लिए शेफाली वर्मा ने दोहरा शतक और स्मृति मंधाना ने शतक लगाया था। जबकि जेमिमा रॉड्रिक्स, हरमनप्रीत कौर और रिचा घोष ने अर्धशतकीय पारी खेली। साउथ अफ्रीका की पहली पारी 266 रन पर ही सिमट गई थी, जिसके बाद टीम इंडिया ने उन्हें फालोआन दिया था।

 

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी भी 373 रन पर ही सिमट गई थी। जिसके बाद बाद टीम इंडिया को सिर्फ 37 रनों का टारगेट मिला। इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें – RCB ने चुना टीम का नया मेंटर और बल्लेबाजी कोच, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें – रोहित-विराट की जोड़ी का क्या होगा अगला प्लान, जय शाह ने कर दिया ऐलान!

ये भी पढ़ें – भारतीय टीम अब कहां खेलेगी क्रिकेट, कौन होगा टीम का कप्तान? देखें नई टीम

 

Advertisement
Tags :
Harmanpreet Kaurindia vs south africaShefali VermaSneh Rana
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement