whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा? कप्तान ने खुद दिया जवाब

Indian Cricket Team के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था। अब जब रोहित शर्मा से सवाल पूछा गया कि क्या वो यू-टर्न लेकर फिर से टी20 क्रिकेट खेलेंगे? इसके जवाब में रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।
08:58 AM Sep 19, 2024 IST | Mashahid abbas
टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा  कप्तान ने खुद दिया जवाब
Rohit Sharma

Indian Cricket Team के कप्तान रोहित शर्मा आज बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। टीम इंडिया रोहित शर्मा के नेतृत्व में इस बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने की तैयारी में जुटी हुई है। इससे पहले रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया था। इस ऐतिहासिक जीत के बाद रोहित शर्मा ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था। बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा से सवाल किया गया कि क्या वो टी20 क्रिकेट में अपने संन्यास के फैसले पर यू-टर्न लेकर फिर से भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के इस फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आएंगे? तो इस सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

क्या बोले रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने इस सवाल के जवाब में जियो सिनेमा से कहा कि वर्ल्ड क्रिकेट में इन दिनों संन्यास एक मजाक बन गया है। खिलाड़ी रिटायरमेंट का ऐलान करते हैं और फिर वापस क्रिकेट खेलने आ जाते हैं। ऐसा भारत में नहीं हुआ है। भारत में ऐसा मुश्किल से देखने को मिलता है। हालांकि वो अन्य देशों के खिलाड़ियों को देख रहे हैं, जो पहले रिटायरमेंट का ऐलान करते हैं और फिर यू-टर्न ले लेते हैं। इससे आपको समझ नहीं आता है कि किसी खिलाड़ी ने संन्यास ले लिया है या नहीं। लेकिन उनका फैसला आखिरी है और बहुत स्पष्ट है। जिस फॉर्मेट में खेलना उन्हें बहुत ज्यादा पसंद था, उसे अलविदा कहने का वह सबसे सही समय था।

Advertisement

कैसा रहा रोहित शर्मा का टी20 करिअर 

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए करीब 17 साल टी20 क्रिकेट मैच खेला है। इस दौरान वह 2 बार टी20 वर्ल्ड कप टीम के सदस्य रहे हैं। पहली ट्रॉफी 2007 में बतौर टीम के सदस्य और दूसरी ट्रॉफी वर्ल्ड कप 2024 में बतौर कप्तान उन्होंने उठाई है। रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए कुल 159 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 5 शतक की मदद से 4231 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने 32 अर्धशतक भी जड़े हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा ने आईपीएल में कुल 257 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2 शतक और 43 अर्धशतक की मदद से कुल 6628 रन बनाए हैं। वह आईपीएल के सफल कप्तानों में से एक हैं।

ये भी पढ़ें:- लंबे ब्रेक के बाद आज मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम, जानें कब शुरू होगा मैच और कैसा है मौसम

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: इतिहास रचने से सिर्फ 3 विकेट दूर जसप्रीत बुमराह, ऐसा करने वाले बनेंगे 10वें भारतीय

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो