whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के कोच ने गिनाई तैयारी, प्लेइंग-11 पर भी दिया हिंट 

IND vs BAN Test Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच कल (19 सितंबर) से टेस्ट क्रिकेट सीरीज शुरू होने जा रही है। टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये सीरीज जीतना बेहद महत्वपूर्ण है। इसी को लेकर टीम इंडिया अपनी पूरी तैयारियों को दुरुस्त कर रही है। इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम की तैयारी के बारे में जानकारी दी है।
12:23 PM Sep 18, 2024 IST | Mashahid abbas
बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के कोच ने गिनाई तैयारी  प्लेइंग 11 पर भी दिया हिंट 
Gautam Gambhir

IND vs BAN Test Cricket Series: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि हम बांग्लादेश को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे। वह पाकिस्तान को हराने के बाद अपनी पूरी लय में हैं। गौतम गंभीर ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके साथ उन्होंने क्रिकेट खेला है। इसलिए सभी सीनियर खिलाड़ियों के साथ उनके अच्छे रिश्ते हैं। गंभीर ने इस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्लेइंग-11 पर भी स्थिति साफ की।

Advertisement

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल पर साफ की तस्वीर 

गौतम गंभीर ने कहा कि चूंकि टीम सिर्फ 11 खिलाड़ियों को ही मैच में खिला सकती है, इसलिए युवा सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को अपने मौके के लिए इंतज़ार करना पड़ सकता है। इसका मतलब साफ है कि केएल राहुल और ऋषभ पंत को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है।

बुमराह, अश्विर और जडेजा की तारीफ

गौतम गंभीर ने आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत बहुत भाग्यशाली है कि उसके पास दोनों दिग्गजल स्पिनर उपलब्ध भी हैं और साथ ही फिट भी हैं। इसके साथ ही गंभीर ने जसप्रीत बुमराह के बारे में कहा कि जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। अच्छी बात ये है कि हमारी गेंदबाजी की बात हो रही है। हमारे बल्लेबाजी के चर्चे होते थे अब गेंदबाजी के चर्चे हो रहे हैं।

Advertisement

Advertisement

गंभीर ने संभावित प्लेइंग-11 पर किया इशारा

गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 की तस्वीर लगभग साफ कर दी है। सरफराज और जुरेल को खेलने के लिए इंतजार करना होगा। इसका मतलब है कि पंत और केएल राहुल मध्यक्रम में खेलेंगे। भारत के शीर्ष-4 को लेकर कभी कोई संदेह नहीं था। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे। नंबर-3 पर शुभमन गिल और नंबर-4 पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। इसके अलावा गंभीर के तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरने की ओर इशारा किया है। स्पिन गेंदबाजों में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव होंगे। जबकि तेज गेंदबाज में जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद सिराज प्लेइंग-11 में शामिल किए जा सकते हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो