whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बेंगलुरु में हार ने बढ़ाई भारत की टेंशन, फंस गया WTC फाइनल का पेंच; समझें पूरा समीकरण

India vs New Zealand: बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत को आठ विकेट से करारी मात दी है। इस मैच में हारने के बाद टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। आइए जानते हैं कि टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए कितने मैच जीतने होंगे।
12:23 PM Oct 20, 2024 IST | Mohan Kumar
बेंगलुरु में हार ने बढ़ाई भारत की टेंशन  फंस गया wtc फाइनल का पेंच  समझें पूरा समीकरण
Team India

WTC Final Scenario: टीम इंडिया को बेंगलुरु टेस्ट में आठ विकेट से करारी हार मिली है। भारत ने कीवी टीम के सामने 107 रनों का टारगेट रखा था, जिसे टीम ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में हारने के बाद भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को थोड़ा झटका लगा है। इस हार के बाद टीम को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में जोर लगाना पडे़गा। एक नजर टीम को अब डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने के लिए क्या-क्या करना होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: ‘कोई उम्मीद नहीं दिखती…’, जडेजा का बड़ा बयान, क्या टीम इंडिया की हार तय?

भारत को डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले अब टोटल सात मैच खेलने हैं। टीम को इनमें से चार मैच जीतने की जरूरत है। बेंगलुरु में हारने के बाद टीम को अब कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के अगले दोनों मैच जीतने होंगे। यही नहीं, टीम को पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भी दो मैच जीतने की दरकार होगी। इस तरह सात में से चार मैच जीतकर टीम इंडिया आसानी से फाइनल में जगह बना लेगी। लेकिन मान लीजिए टीम इंडिया इनमें से तीन मैच ही जीतती है तो फिर उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

Advertisement

Advertisement

क्या बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में सरफराज खान को मौका मिलना चाहिए?

View Results

लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचने पर भारत की नजरें

भारत अगर इस बार भी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहता है तो यह लगातार तीसरी बार होगा, जब टीम ने फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है। टीम हालांकि अब तक एक बार भी खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है।

लॉर्ड्स में खेला जाएगा फाइनल

टीम को सबसे पहली बार न्यूजीलैंड जबकि दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया से खिताबी मुकाबले में हार मिली थी। आईसीसी पहले ही यह ऐलान कर चुका है कि इस बार फाइनल मुकाबला अगले साल 11 से 15 जून के बीच लॉर्ड्स में खेला जाएगा। मैच के लिए 16 जून का रिजर्व डे भी रखा गया है।

ये भी पढ़ें:- चैम्पियंस ट्रॉफी को लेकर क्या BCCI के आगे झुक गया है पाकिस्तान? इस शर्त पर अब भी अड़ा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो