होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अजय जडेजा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस पोस्ट के लिए हुए नियुक्त

Ajay Jadeja: पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह अब जामनगर के अगले जाम साहब होंगे। इस बात का ऐलान आधिकारिक रूप से हो चुका है।
07:47 AM Oct 12, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Ajay Jadeja: गुजरात के जामनगर के जाम साहब शत्रुशल्य सिंह जी ने 11 अक्टूबर को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा को अपना उत्तराधिकारी चुना है। पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा अब जामनगर के अगले जाम साहब होंगे।

Advertisement

शत्रुशल्य सिंह जी ने अपने नए वारिस की घोषणा कर खुशी जाहिर की। अजय जडेजा शत्रुशल्य सिंह जी के काफी करीबी माने जाते थे। ऐसे में उन्होंने अपना अगला उत्तराधिकारी जडेजा को ही चुना है।

शत्रुशल्य सिंह जी ने जताई खुशी

अजय को अपना अगला वारिस चुनने के बाद शत्रुशल्य सिंह जी ने कहा कि मुझे खुशी है कि जडेजा अब नवानगर के अगले जाम साहब होंगे। उन्होंने ये भी माना कि ये नवानगर की जनता के लिए आशीर्वाद होगा। बता दें कि अजय जडेजा जामनगर के ही नवानगर रियासत से ताल्लुक रखते हैं।

Advertisement

जामनगर के मौजूदा जाम साहब शत्रुशल्य सिंह जी निसंतान हैं। ऐसे में उन्हें अगला जामनगर का वारिस चुनना था। ऐसे में उन्होंने जडेजा को अगला जाम साहब बनाने की घोषणा की। इससे पहले शत्रुशल्य सिंह के पिता दिग्विजय सिंह 33 साल तक जाम साहब रहे थे। उनके चाचा रणजितसिंह जी ने उन्हें गोद लिया था और अपना वारिस भी चुना था। रणजित सिंह वही हैं, जिनके नाम से बीसीसीआई हर साल रणजी ट्रॉफी का आयोजन करवाती है। रणजित सिंह 1907 से लेकर 1933 तक नवानगर के शासक भी रह चुके हैं। रणजित सिंह जी और दिलिप सिंह जी के परिवार से ही अजय जडेजा आते हैं।

भारत के लिए लंबा रहा करियर

अजय जडेजा ने भारत के लिए 8 साल तक प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 15 टेस्ट मैच में 26.18 की औसत के साथ 576 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 196 वनडे मैच में 37.47 की औसत के साथ 5359 रन बनाए। टेस्ट में उनके नाम 4 अर्धशतक दर्ज है। वहीं वनडे में उन्होंने 6 शतक के अलावा 30 अर्धशतक अपने नाम किए हैं।

गुजरात के लिए भी उन्होंने 111 प्रथम श्रेणी मैट में 54 की औसत के साथ 8100 रन बनाए हैं, जिसमें 20 शतक के अलावा 40 अर्धशतक दर्ज है। इसके अलावा 291 लिस्ट A मैच में उन्होंने 11 शतक के अलावा 38 अर्धशतक ठोके हैं।

ये भी पढ़ें:- Women’s T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की रेस से पाकिस्तान बाहर! ऑस्ट्रेलिया ने किया सपना ‘चकनाचूर’

 

 

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

Open in App
Advertisement
Tags :
ajay jadeja
Advertisement
Advertisement