whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन इस गेंदबाज ने बनाए, नाम जानकर रह जाएंगे दंग

T20 और वनडे मैच में एक ओवर में गेंदबाजों की कुटाई होना आम बात है। लेकिन आमतौर पर टेस्ट मैच में एक ओवर में कम रन ही बन पाते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज कौन है।
01:31 PM Sep 13, 2024 IST | mashahid abbas
टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन इस गेंदबाज ने बनाए  नाम जानकर रह जाएंगे दंग
Jaspreet Bumrah

Test Cricket Match: टेस्ट मैच में आमतौर पर बल्लेबाज टिक कर खेलना पसंद करते हैं। विकेट बचाने और लंबे समय तक क्रीज पर खड़े रहकर टीम के लिए रन बनाने का सपना हर क्रिकेटर का होता है, वो उसी कोशिश में बल्लेबाजी भी करते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि टेस्ट मैच के ओवर में अधिकतम कितने रन बने हैं और ये रन कौन से बल्लेबाज ने बनाए हैं? आइए अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको सवाल का जवाब दे रहे हैं कि आखिर टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा कुटाई किस गेंदबाज की हुई है।

इस भारतीय गेंदबाज के नाम दर्ज है रिकॉर्ड 

टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लूटने का रिकॉर्ड किसी विस्फोटक बल्लेबाज के नाम नहीं बल्कि भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज के नाम दर्ज है। ये गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। जसप्रीत बुमराह टेस्ट मैच में 10वें या 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरते हैं।

टेस्‍ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज है। उन्होंने 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्‍ट में एक ओवर में 35 रन (एक नो व एक वाइड बॉल) बटोरे थे। ये टेस्ट क्रिकेट का अब तक का सबसे महंगा ओवर है।

ये भी पढ़ें:- बिना शतक लगाए इस गेंदबाज ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन, विकेट चटकाए 1001

इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज की हुई थी कुटाई  

जसप्रीत बुमराह ने इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में ये कारनामा किया था। इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड को टी20 मैच में युवराज सिंह ने कूटा था। जब उनके ओवर में युवराज सिंह ने 6 छक्के जड़कर 36 रन बनाए थे। दूसरी बार जसप्रीत बुमराह ने जुलाई 2022 में बर्मिंघम टेस्‍ट मैच में 35 रन लूटा।

इंग्लैंड की ओर से ओवर लेकर आए ब्रॉड की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने चौका मारा। दूसरी गेंद वाइड रही और कीपर के हाथों से छूटकर 4 रन के लिए चली गई। इस गेंद पर कुल 5 रन आए थे। फिर इसकी अगली गेंद नो बॉल रही, जिसपर जसप्रीत बुमराह ने छक्का जड़ दिया। इस गेंद पर कुल 7 रन आए थे।

इसके बाद की 3 गेंदों पर जसप्रीत बुमराह ने लगातार 3 चौके जड़े। इसके बाद छक्का और सिंगल बटोरा। ब्रॉड ने 35 रन के साथ ओवर का समापन किया था, जबकि जसप्रीत बुमराह के बल्ले से इस ओवर में 29 रन निकले थे।

ये भी पढ़ें:- AFG vs NZ: 5 दिन का मैच बिना टॉस 5 दिन बाद खत्म, पहली बार भारत में हुआ ये काम

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो