whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Indian Cricket Team ने जिस खिलाड़ी से फेरा मुंह, देखें उसने कैसे मचा दिया गदर

Indian Cricket Team से पिछले 7 साल से बाहर चल रहे दिग्गज बल्लेबाज ने टी20 लीग में अपनी शानदार पारी से सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। इस खिलाड़ी ने इस विस्फोटक बल्लेबाजी से बीसीसीआई के चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और टीम में वापसी के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है। 
07:41 AM Aug 20, 2024 IST | mashahid abbas
indian cricket team ने जिस खिलाड़ी से फेरा मुंह  देखें उसने कैसे मचा दिया गदर
Karun Nair

Maharaja T20 League Karun Nair: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में ही तिहरा शतक जड़ने वाले दिग्गज बल्लेबाज की टीम में वापसी नहीं हो पा रही है। पिछले 7 साल से ये खिलाड़ी टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहा है। चयनकर्ताओं की ओर से हो रही अनदेखी के बाद अब फिर से इस दिग्गज खिलाड़ी ने टीम में वापसी के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है।

कौन है ये खिलाड़ी 

अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में तिहरा शतक जड़ने वाले ये दिग्गज खिलाड़ी करुण नायर हैं। करुण नायर 2017 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। अब करुण नायर ने टीम इंडिया में वापसी के लिए महाराजा टी20 लीग का सहारा लिया है। महाराजा टी20 लीग में खेलते हुए करुण नायर ने महज 48 गेंदों में नाबाद 124 रन की तूफानी पारी खेली है। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 9 छक्के निकले हैं। करुण नायर के इस तूफानी शतक की बदौलत उनकी टीम मैसूर वारियर्स ने 20 ओवर में  226 रन का विशाल स्कोर बनाया।

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मंगलोर ड्रैगन्स की टीम 14 ओवर में 7 विकेट खोकर 138 रन का ही स्कोर बना सकी। इस बीच बारिश ने मैच में खलल डाली, जिससे VJD मेथड के जरिए मैसूर वॉरियर्स को 27 रन से जीत हासिल हुई। इससे पहले भी करुण नायर ने पिछले मैच में 35 गेंद पर 66 रन बनाए थे।

कैसा रहा है करिअर 

करुण नायर ने टीम इंडिया के लिए अब तक 6 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में करुण नायर के नाम 374 तो वनडे क्रिकेट में उनके नाम 46 रन दर्ज हैं। करुण ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 105 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7348 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी करुण नायर तिहरा शतक जड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें : मोहम्मद शमी की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी मैदान पर एंट्री?

तिहरा शतक जड़कर टीम को दिलाई थी जीत 

करुण नायर ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में यादगार पारी खेली थी। इस मैच में करुण ने नाबाद 303 रन बनाए थे और टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। करुण के सामने इंग्लैंड के गेंदबाज बुरी तरह से फेल साबित हुए थे। हालांकि तिहरा शतक जड़ने के बाद भी करुण नायर को महज 3 टेस्ट मैच में ही खेलने का मौका मिला और तब से वह टीम से बाहर ही चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Video: IPL में इस नई टीम के साथ खेलना चाहते हैं रिंकू सिंह, KKR के फैंस में मचा हड़कंप

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो