whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Yuvraj Singh की बॉयोपिक का ऐलान, ये हीरो निभा सकता है विस्फोटक बल्लेबाज का किरदार

Indian Cricket Team के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह के प्रशंसकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल युवराज सिंह की बायोपिक फिल्म का ऐलान हो गया है। युवराज सिंह की लाइफ पर बन रही इस फिल्म में उनके क्रिकेट करिअर और उनकी बीमारी के हिस्से को दिखाया जाएगा।
11:31 AM Aug 20, 2024 IST | mashahid abbas
yuvraj singh की बॉयोपिक का ऐलान  ये हीरो निभा सकता है विस्फोटक बल्लेबाज का किरदार
Yuvraj Singh Biopic

Yuvraj Singh Biopic: टीम इंडिया के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। फिल्म समीक्षक तरन आदर्श के मुताबिक भारतीय टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी की बॉयोपिक का ऐलान हो गया है। तरन आदर्श ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर के इस बात की जानकारी दी है। युवराज सिंह से पहले महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव की बॉयोपिक बन चुकी है। अब युवराज सिंह की बॉयोपिक के ऐलान होने से युवी के फैंस का उत्साह बढ़ गया है। तरन आदर्श ने बताया कि भूषण कुमार-रवि भगचांदका इस बॉयोपिक को प्रोड्यूस करेंगे।

कैसा रहा है युवराज सिंह का करिअर 

चंडीगढ़ में जन्मे युवराज सिंह ने बड़े संघर्ष के दौर से निकलकर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई थी। वह अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के भी सदस्य रहे थे। इसके बाद युवराज सिंह ने टीम इंडिया में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और फील्डिंग के कारण एक अलग पहचान बनाई। 2011 में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप जीता तो युवराज सिंह को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। इसके अलावा युवराज सिंह ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में भी अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया को चैंपियन बनाया। उन्होंने इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्टुअट ब्राड के 1 ही ओवर में 6 छक्के जड़कर कीर्तिमान स्थापित किया था।

युवराज सिंह का खेल करियर

युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में युवराज सिंह ने कुल 1900 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 11 अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं, वनडे मैच में युवराज ने कुल 8701 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में युवराज सिंह ने 1177 रन बनाए हैं।

इस बड़ी बीमारी को दिया मात 

युवराज सिंह 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे थे। इस टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।  इस टूर्नामेंट के दौरान वो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे थे। युवराज ने वर्ल्ड कप के बाद इस बीमारी का खुलासा किया था तो उनके फैंस हैरान रह गए थे। इसके बाद युवराज सिंह के कैंसर का इलाज बोस्टन और इंडियानापोलिस में कराया। मार्च 2012 में कीमोथेरेपी के तीसरे और अंतिम राउंड के बाद उन्होंने कैंसर जैसी बड़ी बीमारी को भी मात देने का काम किया और क्रिकेट के मैदान पर शानदार वापसी की।

ये हीरो निभा सकता है किरदार 

युवराज सिंह की इस बॉयोपिक में उनका किरदार कौन निभाएगा इसका खुलासा अब तक नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि फिल्म में युवराज सिंह का किरदार सिद्धांत चतुर्वेदी निभा सकते हैं। खुद युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर उनपर बायोपिक बनती है तो वो चाहते हैं कि उसका किरदार सिद्धांत चतुर्वेदी निभाएं। अब देखना दिलचस्प होगा कि सिद्धांत चतुर्वेदी को इसके लिए ऑफर किया जाता है या नहीं। सिद्धांत ने क्रिकेट पर आधारित वेब-सीरीज इनसाइड एज में क्रिकेटर की भूमिका निभाई थी। उनका शरीर भी खिलाड़ियों की तरह ही है।

ये भी पढ़ें : Yuvraj Singh का एक ओवर में 36 रन का रिकार्ड ध्वस्त, अब 39 रन का बना कीर्तिमान

ये भी पढ़ें : मोहम्मद शमी की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी मैदान पर एंट्री?

ये भी पढ़ें : Indian Cricket Team ने जिस खिलाड़ी से फेरा मुंह, देंखे उसने कैसे मचा दिया गदर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो