एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम, मलेशिया को 8-1 धोया

Indian Hockey Team: भारतीय हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने तीसरे मैच में मलेशिया को मात दी है। उन्होंने मलेशिया को 8-1 से हरा दिया।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Indian Hockey Team: भारतीय हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने तीसरे मैच में मलेशिया को मात दी है। उन्होंने मलेशिया को 8-1 से हरा दिया। इस चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की तीसरी जीत है। इससे पहले भारत ने पहले मैच में चीन और दूसरे मैच में जापान को हराया। भारत का अगला मैच 2 सितंबर को कोरिया से खेला जाएगा।

राजकुमार ने लगाई हैट्रिक

भारत के लिए राजकुमार पाल ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच में हैट्रिक लगाईं थी। इसके अलावा अरिजीत सिंह ने दो गोल, हरमनप्रीत सिंह, उत्तम सिंह और जुगराज ने 1-1 गोल किया। राजकुमार ने 3वें, 25वें और 33वें मिनट में तीन गोल दागे थे। इसके अलावा अराईजीत सिंह हुंडल ने भी भारत के लिए इस मैच में 2 गोल दागे। वहीं जुगराज सिंह, हरमनप्रीत सिंह और उत्तम सिंह ने भी 1-1-1 गोल किया।

ये भी पढ़ें;- IND vs BAN: टीम इंडिया के निशाने पर 92 साल पुराना रिकॉर्ड, तोड़ने उतरेगी रोहित की सेना

अंक तालिका में भारत नंबर 1

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के पॉइंट्स टेबल पर भारत पहले नंबर पर मौजूद है। भारत ने तीन मैचों में जीत हासिल की है। इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम के 9 अंक हो गए है। इसके अलावा प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान की हॉकी टीम है। पाकिस्तान ने अभी तक इस टूर्नामेंट में 3 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 1 जीत हासिल हुई है। इसके अलावा एक मैच ड्रॉ रहा था। फिलहाल पाकिस्तान के 5 अंक है।

इसके अलावा मलेशिया की तरफ से एकमात्र गोल अखिमुल्लाह अनुवर ने किया था। अखिमुल्लाह अनुवर ने 34वें मिनट में अपनी टीम के लिए एक गोल दागा था। इसके अलावा मलेशिया की तरफ से कोई खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया था। बता दें, टॉप-4 में रहने वाली चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

ये भी पढ़ें;- भारत का ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ था पहली बार DRS का शिकार, जानें कब आया था ये नियम

Open in App
Tags :