खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर हो सकते हैं टीम इंडिया के उप कप्तान, जानें क्या है वजह

IND vs BAN Cricket Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट क्रिकेट सीरीज शुरू होगी। 2 टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैच की क्रिकेट सीरीज खेली जाएगी। इस बीच अनुमान लगाया जा रहा है कि टीम के स्टार खिलाड़ी व उपकप्तान शुभमन गिल को टीम से बाहर रखा जा सकता है।
01:37 PM Sep 15, 2024 IST | mashahid abbas
rohit sharma shubman gill
Advertisement

IND vs BAN Cricket Series: भारतीय क्रिकेट टीम लंबे ब्रेक के बाद अब फिर से मैदान पर उतरने जा रही है। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच और 3 टी20 मैच खेलती हुई नजर आएगी। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीम इंडिया के उपकप्तान शुभमन गिल का टीम से बाहर रखा जा सकता है।

Advertisement

क्यों होंगे टीम से बाहर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के दिग्गज उपकप्तान शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज के बाद आराम दिया जा सकता है। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम से बाहर रखा जा सकता है। ये जानकारी बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में दी है।

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को ध्यान में रखकर दिया जाएगा आराम

रिपोर्ट के अनुसार शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में इसलिए आराम दिया जाएगा क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को 7 अक्टूबर (ग्वालियर), 10 अक्टूबर (दिल्ली) और 13 अक्टूबर (हैदराबाद) को मैच खेलना है। जबकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर को खेलेगी। ऐसे में बोर्ड टेस्ट के बाद टी20 और फिर टेस्ट क्रिकेट में उलझने से शुभमन गिल को बचाएगा। न्यूजीलैंड के बाद ही टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है।

Advertisement

तीनों फॉर्मेट में उपकप्तान हैं शुभमन गिल

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की कमान संभालने के बाद ही शुभमन गिल को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया था। टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम की कमान शुभमन गिल को दी गई थी। उन्हें टीम इंडिया के अगले कप्तान के रूप में भी देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: ‘गौतम गंभीर दोस्त नहीं थे…’, टीममेट रहे दिग्गज खिलाड़ी ने बताया ‘सच’; क्या शुरू होगा नया विवाद?

ये भी पढ़ें: CPL 2024: RCB के इस गेंदबाज को आंख दिखाना पड़ा भारी, हेटमायर ने छक्का जड़ दिया करारा जवाब, देखें वीडियो

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshIND vs BANIndiaShubhman Gill
Advertisement
Advertisement