होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025: वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी ने ली गौतम गंभीर की जगह, निभाएगा बड़ी जिम्मेदारी

Indian Premier League 2025: आईपीएल-2025 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ा फैसला लिया है। फ्रेंचाइजी ने गौतम गंभीर की जगह वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी को टीम का मेंटोर बनाया है। 
10:34 AM Sep 27, 2024 IST | Mashahid abbas
Gautam Gambhir
Advertisement

Indian Premier League 2025: आईपीएल-2025 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ा फैसला लिया है। फ्रेंचाइजी ने गौतम गंभीर की जगह वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी को टीम का मेंटर बनाया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल-2025 के लिए नए मेंटर के रूप में ड्वेन ब्रावो को चुने जाने की जानकारी खुद अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दी है। इससे पहले आज सुबह ही वेस्टइंडीज के अनुभवी ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने चोट के कारण कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के बीच सत्र से ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था। अगले महीने 41 साल के होने जा रहे ड्वेन ब्रावो टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ड्वेन ब्रावो ने 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और पिछले साल उन्होंने आईपीएल को भी अलविदा कह दिया था।

Advertisement

 

केकेआर की अन्य टीमों के भी होंगे मेंटर

ड्वेन ब्रावो कोलकाता नाइट राइडर्स की अन्य टीमों में भी ये जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे। जिसमें ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स (CPL), लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स (MLC) और अबु धाबी नाइट राइडर्स (ILT20) शामिल है। टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ब्रावो के जुड़ने से फ्रेंचाइजी बहुत उत्साहित है। उनके अंदर जीत का जज्बा, उनका अनुभव खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजी के लिए फायदेमंद साबित होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: इस दिग्गज खिलाड़ी की जान को खतरा! बोर्ड ने सुरक्षा देने से किया इंकार

क्या बोले ब्रावो

ड्वेन ब्रावो ने अपने एक बयान में कहा कि वह पिछले 10 वर्षों से CPL में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं। तमाम लीग में नाइट राइडर्स के लिए और उनके खिलाफ खेलने से इस फ्रेचाइजी के लिए उनके दिल में विशेष सम्मान है। जिस तरह से ये फ्रेंचाइजी संचालित होती है और इसके मालिकों का जज्बा, प्रबंधन का पेशेवर रवैया और पारिवारिक माहौल इसे एक अलग तरह की फ्रेंचाइजी बताती है। चूंकि वह एक खिलाड़ी से कोच की भूमिका में परिवर्तन कर रहे हैं। इसलिए उनके लिए ये एक सही फैसला है।

आईपीएल में कोचिंग का होगा दूसरा कार्यकाल

आईपीएल में ड्वेन ब्रावो की कोचिंग की ये दूसरी पारी होगी। 2022 में आईपीएल से संन्यास लेने के बाद ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: मैच से पहले टीम इंडिया को आज जीतना होगा टॉस, देखें कानपुर के ये आंकड़े

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, फैंस को लगा बड़ा झटका

Open in App
Advertisement
Tags :
Dwayne BravoIndian Premier League 2025IPL 2025ipl auctionKKRkolkata knight riders
Advertisement
Advertisement